Tuesday 31 July 2018

कविता. २२९८. ‌‌‌‌‌‌ हर किनारे को एहसासों कि उम्मीद।

                                               हर किनारे को एहसासों कि उम्मीद।
हर किनारे को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे मौसमों को बदलाव कि दास्तान देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे लम्हों को पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे कदमों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे उजाले देती है।
हर किनारे को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि परख देती है जो जीवन मे नजारों को एहसास कि शुरुआत देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे दिशाओं को परख देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे उजाले देती है।
हर किनारे को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अदाओं को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे खयालों को कोशिश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उमंग देती है जो जीवन मे कदमों कि आस देती है जो जीवन मे किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे उजाले देती है।
हर किनारे को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि दिशा देती है जो जीवन मे आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे राहों को दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे खयालों कि तलाश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि आस देती है जो जीवन मे कदमों कि परख देती है जो जीवन मे उजाले देती है।
हर किनारे को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि अदा देती है जो जीवन मे कदमों को राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे कदमों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे उजाले देती है।
हर किनारे को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि अदा देती है जो जीवन मे आवाजों कि राह देती है जो जीवन मे तरानों को अदाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे अदाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे उजाले देती है।
हर किनारे को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे इशारों कि परख देती है जो जीवन मे दिशाओं को राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे अंदाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे तरानों कि राह देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे उजाले देती है।
हर किनारे को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि कदम देती है जो जीवन मे इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अदाओं को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि परख देती है जो जीवन मे दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे उजाले देती है।
हर किनारे को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे आवाजों कि राह देती है जो जीवन मे अदाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे कदमों कि कोशिश देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे उजाले देती है।
हर किनारे को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे एहसासों कि पहचान देती है जो जीवन मे दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे अल्फाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि आस देती है जो जीवन मे उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...