Wednesday 1 August 2018

कविता. २२९९. ‌‌‌‌‌‌ एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है।

                                             एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे नये सुबह के इशारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे अंदाजों कि उम्मीद को रोशनी देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे नये किनारे के एहसास देती है जो जीवन मे अदाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आवाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अदाओं कि आस देती है जो जीवन मे दिशाओं कि तलाश को रोशनी देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे नये उजाले के परख देती है जो जीवन मे दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान को रोशनी देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे नये इरादे के उजाले देती है जो जीवन मे आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे  उम्मीद कि पुकार देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अंदाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद को रोशनी देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे नये राह के इशारे देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश को रोशनी देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे नये इरादे के किनारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे एहसासों कि तलाश देती है जो जीवन मे अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे आवाजों कि निशानी देती है जो जीवन मे दास्तानों कि रोशनी देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे आशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे नये इशारे के इरादे देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे दिशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे एहसासों के उम्मीद कि रोशनी देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे नये उजाले के एहसास देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि परख देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि रोशनी देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे आशाओं कि आस देती है जो जीवन मे नये परख के किनारे देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे किनारों के एहसास कि रोशनी देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद जरुरी लगती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे नये आस के खयाल देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है जो जीवन मे कदमों कि पुकार देती है जो जीवन मे दिशाओं के उजाले कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...