Saturday 18 August 2018

कविता. २३३३. हर उजाले को नजारों कि पहचान।

                 ‌‌‌                               हर उजाले को नजारों कि पहचान।
हर उजाले को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को दिशाओं कि हवाएं देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर पल को किनारों कि लहर देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर पहचान को दिशाओं कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि राह देती है।
हर उजाले को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर पल को आशाओं कि तलाश देती है हर बदलाव को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों पर समझ देती है हर रंग को दिशाओं कि अहमियत देती है हर कोशिश को उजालों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि राह देती है।
हर उजाले को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को दिशाओं कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर परख को किनारों कि लहर देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर उम्मीद को किनारों कि लहर देती है हर दास्तान को इशारों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि राह देती है।
हर उजाले को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को दिशाओं कि आस देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर राह को आवाजों कि कोशिश देती है हर किनारे को दास्तानों कि तलाश देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर मौसम को बदलावों कि कोशिश देती है हर सुबह को उजालों कि रोशनी देती है हर आस को इरादों कि राह देती है।
हर उजाले को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को दिशाओं कि तलाश देती है हर कदम को उंचाई का एहसास देती है हर पल को किस्सों कि कहानी देती है हर मोड को बदलावों कि उमंग देती है हर कोशिश को उजालों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर किनारे को दास्तानों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि राह देती है।
हर उजाले को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर मौके को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को एहसासों कि पहचान देती है हर पल को किनारों कि दिशा देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि अहमियत देती है हर आस को इरादों कि राह देती है।
हर उजाले को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि रोशनी देती है हर उमंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर अल्फाज को बदलावों कि रोशनी देती है हर कदम को एहसासों कि राह देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है हर उजाले को अंदाजों कि परख देती है हर आस को इरादों कि राह देती है।
हर उजाले को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को दिशाओं कि उमंग देती है हर रंग को दिशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर तराने को आशाओं कि परख देती है हर कदम को किनारों कि आस देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को उम्मीद देती है आसमान को छूं लेने कि उमंग देती है हर रंग को उमंग देती है हर आस को इरादों कि राह देती है।
हर उजाले को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को दिशाओं कि तलाश देती है हर अदा को अंदाजों कि कोशिश देती है हर आवाज को खयालों कि उमंग देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को मौसम देती है हर आस को इरादों कि राह देती है।
हर उजाले को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि सुबह देती है हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है हर आस को किनारों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर सुबह को उजालों कि शुरुआत देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...