Wednesday 15 August 2018

कविता. २३२८. ‌ हर तलाश को किनारों से टकराने कि।

                                              हर तलाश को किनारों से टकराने कि।
हर तलाश को किनारों से टकराने कि आदत होती है हर मौके को जज्बातों कि परख होती है हर पल के संग कोई आवाज चुपके से निकलती है हर एहसास को दिशाओं कि तलाश जरुरी लगती है हर आस को इरादों कि कोशिश उमंग देती है हर रोशनी को उजालों कि पहचान तराने देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर रोशनी को आशाओं कि लहर देती है हर पल को किनारों कि पहचान को इशारे देती है।
हर तलाश को किनारों से टकराने कि आदत होती है हर मौके को जज्बातों कि उम्मीद होती है हर लहर के संग कोई कहानी धीरे से बढती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर पल को किनारों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर उम्मीद कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर पल को दास्तानों कि पहचान को इशारे देती है।
हर तलाश को किनारों से टकराने कि आदत होती है हर मौके को जज्बातों कि लहर होती है हर इशारे के संग कोई जज्बात कि आंधी उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पहचान देती है हर सूरज कि किरण को खयालों कि उमंग देती है हर मौसम कि पहचान देती है हर बदलाव को लम्हों कि अहमियत देती है हर इरादे को आशाओं कि पहचान को इशारे देती है।
हर तलाश को किनारों से टकराने कि आदत होती है हर मौके को जज्बातों कि अहमियत होती है हर अदा को दास्तानों कि तलाश खयाल देती है हर पल को आवाजों कि कहानी देती है हर आस को खयालों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि लहर देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार को इशारे देती है।
हर तलाश को किनारों से टकराने कि आदत होती है हर मौके को जज्बातों कि दास्तान होती है हर पहचान को लहरों कि जरुरत देती है हर पुकार को एहसासों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अदा को कदमों कि परख देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर पल को किनारों कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश को इशारे देती है।
हर तलाश को किनारों से टकराने कि आदत होती है हर मौके को जज्बातों कि उम्मीद होती है हर खयाल को आशाओं कि लहर देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर पंख को उडान कि उमंग को तलाश देती है हर मोड को बदलावों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश को इशारे देती है।
हर तलाश को किनारों से टकराने कि आदत होती है हर मौके को जज्बातों कि लहर देती है हर उम्मीद को कदमों कि तलाश देती है हर पल को इशारों कि अहमियत देती है हर तलाश को बदलावों कि परख देती है हर आस को इशारों कि तलाश देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार को आवाज देती है हर मौके को आशाओं कि लहर देती है हर एहसास को खयालों कि पहचान को इशारे देती है।
हर तलाश को किनारों से टकराने कि आदत होती है हर मौके को जज्बातों कि उमंग देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर किस्से को अल्फाजों कि तलाश देती है हर पल को उजालों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दास्तान को आवाजों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर पल कि कदमों कि परख को इशारे देती है।
हर तलाश को किनारों से टकराने कि आदत होती है हर मौके को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर पल को अंदाजों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर आस को हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर राह को अंदाजों कि कोशिश देती है हर पल कि दास्तानों कि पहचान को इशारे देती है।
हर तलाश को किनारों से टकराने कि आदत होती है हर मौके को जज्बातों कि लहर देती है हर पल को आवाजों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर लहर को कदमों कि तलाश देती है हर पल को किनारों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज कि उम्मीदों कि कोशिश को इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...