Saturday 11 August 2018

कविता. २३२०. किसी किनारे को उजालों कि पहचान।

                                                   किसी किनारे को उजालों कि पहचान।
किसी किनारे को उजालों कि पहचान परख देती है हर सूरज को उजालों कि पहचान देती है हर नजारे को एहसासों कि उम्मीद देती है हर पल को किनारों कि लहर देती है हर खुबसूरत एहसास कि शुरुआत देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर पल को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को किनारों कि उमंग देती है हर कदम को उजाले देती है हर एहसास को खुबसूरत किनारों कि तलाश देती है।
किसी किनारे को उजालों कि पहचान परख देती है हर सूरज को उजालों कि अहमियत देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अदा को रंगों कि पहचान देती है हर उंचाई मे एक आसमान देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर कदम को आशाओं कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर उमंग को तलाश देती है।
किसी किनारे को उजालों कि पहचान परख देती है हर सूरज को उजालों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर इशारे को रोशनी कि शुरुआत देती है हर किनारे को जज्बातों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर तराने को आशाओं कि कोशिश देती है हर एहसास को खयालों कि उमंग देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद को इशारों कि पुकार देती है।
किसी किनारे को उजालों कि पहचान परख देती है हर सूरज को उजालों कि पहचान देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है हर पल को आस कि अहमियत देती है हर रंग को उडने कि उमंग देती है हर पल को किस्सों कि कहानी देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर परख को आवाजों कि पहचान कि दिशाओं कि उमंग को कोशिश देती है।
किसी किनारे को उजालों कि पहचान परख देती है हर सूरज को उजालों कि तलाश देती है हर पल को राहों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर पल को रंगों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर आस को आवाजों कि पुकार देती है हर खयाल को जज्बातों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि उम्मीद देती है हर अदा कि उजालों कि पहचान देती है।
किसी किनारे को उजालों कि पहचान परख देती है हर सूरज को उजालों कि परख देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर पल कि उम्मीदों कि तलाश देती है।
किसी किनारे को उजालों कि पहचान परख देती है हर सूरज को उजालों कि पहचान देती है हर पल को इशारों कि पुकार देती है हर रोशनी को रंगों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि तलाश देती है हर पहचान को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर पल को आशाओं कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर उजाले कि दिशाओं कि तलाश देती है।
किसी किनारे को उजालों कि पहचान परख देती है हर सूरज को उजालों कि उम्मीद देती है हर रंग को बदलावों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर पल को बदलावों कि उमंग देती है हर उजाले को रोशनी देती है हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर पहचान कि अदाओं कि उमंग देती है।
किसी किनारे को उजालों कि पहचान परख देती है हर सूरज को उजालों कि आस देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर रोशनी को आशाओं कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर पल को उम्मीदों कि पहचान देती है हर रंग को बदलावों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान कि उम्मीद देती है।
किसी किनारे को उजालों कि पहचान परख देती है हर सूरज को उजालों कि उम्मीद देती है हर पल को कोशिश कि जरुरत देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि तलाश देती है हर कदमों कि पहचान को राह देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर पहचान को दिशाओं कि उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...