Wednesday 15 August 2018

कविता. २३२७. ‌‌‌ हर सुबह को उजालों कि तलाश।

                ‌‌‌‌                                 हर सुबह को उजालों कि तलाश।
हर सुबह को उजालों कि तलाश उजाले देती है हर आसमान के नजारों कि पहचान को सहारे देती है हर आस पुरानी वादी से कुछ उस तरह गुंजकर आती है सांसों के एहसासों को उम्मीदों कि निशानी देती है हर बात पुरानी होकर भी सपनों कि कहानी लिखती है सन्नाटे कि गूंज नजारों कि निशानी देती है हर सुबह को आशाओं कि राहे देकर आगे चलती है हर इशारे को बदलावों कि याद सुहानी देती है।
हर सुबह को उजालों कि तलाश उजाले देती है हर आसमान के नजारों कि पहचान को दिशाओं कि तलाश देती है हर पल को किनारों कि लहर सुहानी देती है हर आस को इरादों कि कहानी देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग दिखाती रहती है हर पल को किनारों कि लहर देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर पल को किनारों कि याद सुहानी देती है।
हर सुबह को उजालों कि तलाश उजाले देती है हर आसमान के नजारों कि पहचान को आस देती है हर अदा को एहसासों कि पूंजी देती है हर तराने को आशाओं कि निशानी देती है हर एहसास कि तलाश देती है हर किनारे को दास्तानों कि आवाज देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर तलाश को बदलावों कि लहर देती है हर मोड को इशारों कि पुकार सुहानी देती है।
हर सुबह को उजालों कि तलाश उजाले देती है हर आसमान के नजारों कि पहचान को खयाल देती है हर अंदाज को कदमों कि कहानी देती है हर सूरज को उजालों कि निशानी देती है हर पल को एहसासों कि लहर अहमियत देती है हर किनारे को दास्तानों कि उमंग देती है हर जज्बात को बदलावों कि लहर देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर पल को किनारों कि आस सुहानी देती है।
हर सुबह को उजालों कि तलाश उजाले देती है हर आसमान के नजारों कि पहचान को परख देती है हर पल को किनारों कि निशानी देती है हर कोशिश को दिशाओं कि अहमियत देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश इशारे देती है हर पहचान को दिशाओं कि लहर देती है हर आस को दास्तानों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि पहचान सुहानी देती है।
हर सुबह को उजालों कि तलाश उजाले देती है हर आसमान के नजारों कि पहचान को खयाल देती है हर आस को कदम कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि निशानी देती है हर राह को बदलावों कि उमंग खयाल देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश सुहानी देती है।
हर सुबह को उजालों कि तलाश उजाले देती है हर आसमान के नजारों कि पहचान को कदम देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर आशा को बदलावों कि सरगम देती है हर पल को उजालों कि तलाश इशारे देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर जज्बात को बदलावों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग सुहानी देती है।
हर सुबह को उजालों कि तलाश उजाले देती है हर आसमान के नजारों कि पहचान को दिशा देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर पल को किनारों कि आस देती है हर कदम को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि लहर देती है हर तलाश को जज्बातों कि उमंग देती है हर एहसास को अलग दिशाओं कि उम्मीद सुहानी देती है।
हर सुबह को उजालों कि तलाश उजाले देती है हर आसमान के नजारों कि पहचान को अदा देती है हर पल को किनारों कि लहर देती है हर रंग को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर आसमान को रंगों कि लहर देती है हर किनारे को दास्तानों कि तलाश देती है हर आस को अलग आवाजों कि पुकार सुहानी देती है।
हर सुबह को उजालों कि तलाश उजाले देती है हर आसमान के नजारों कि पहचान को इशारे देती है हर राह को कदमों कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर रंगों कि पहचान देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है हर एहसास को अलग दिशाओं कि आवाज सुहानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...