Friday 3 August 2018

कविता. २३०३. किनारों कि आस देती है।

                                                    किनारों कि आस देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग दिशाएं देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे एहसासों कि आंधी देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे अंदाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे खयालों कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे किनारों कि आस देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग दिशाएं देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे दिशाओं कि कहानी देती है जो जीवन मे अंदाजों कि निशानी देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे किनारों कि आस देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग दिशाएं देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे अंदाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे किनारों कि आस देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग दिशाएं देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे राहों कि कोशिश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे किनारों कि आस देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग दिशाएं देती है जो जीवन मे आशाओं कि अदा देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अदाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे किनारों कि आस देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग दिशाएं देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे उम्मीदों कि तलाश देती है जो जीवन मे इशारों कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे किनारों कि आस देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग दिशाएं देती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे उजालों कि पहचान देती है जो जीवन मे इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे किनारों कि आस देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग दिशाएं देती है जो जीवन मे आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे कदमों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे उम्मीदों कि परख देती है जो जीवन मे इशारों कि तलाश देती है जो जीवन मे लम्हों कि तलाश देती है जो जीवन मे किनारों कि आस देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग दिशाएं देती है जो जीवन मे आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे उजालों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे दास्तानों कि राह देती है जो जीवन मे किनारों कि आस देती है।
हर कदम को बदलावों कि उमंग दिशाएं देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे कदमों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे उम्मीदों कि पहचान देती है जो जीवन मे दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे किनारों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...