Monday 20 August 2018

कविता. २३३७. ‌‌‌‌‌‌‌‌‌ हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग।

                                               हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग।
हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर तलाश को किनारों कि लहर देती है हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है हर उजाले कि उमंग देती है हर सुबह को दिशाओं कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि अहमियत देती है हर तराने को आशाओं कि राह देती है हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है हर खयाल को आवाजों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि अहमियत देती है।
हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर तलाश को किनारों कि उमंग देती है हर किनारे को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशाओं कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है हर पहचान को कदमों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है।
हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर तलाश को किनारों कि आस देती है हर आवाज को तरानों कि परख देती है हर उम्मीदों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर दास्तान को राहों कि तलाश देती है हर परख को किनारों को दास्तानों कि अहमियत देती है।
हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर तलाश को किनारों कि लहर देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है हर कदमों कि पहचान देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाज को एहसासों को तरानों कि अहमियत देती है।
हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर तलाश को किनारों कि पहचान देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर पल कि दास्तानों को तलाश देती है हर आस को इरादों कि उमंग देती है हर खयाल कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि कहानी देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आसमान को बादलों कि पहचान के संग आकार देती है हर कदम को बदलावों कि अहमियत देती है।
हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर तलाश को किनारों कि तलाश देती है हर तराने को इशारों कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि लहर देती है हर आवाज को कदमों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर पहचान को दिशाओं कि लहर देती है हर इशारे को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाज को दिशाओं कि अहमियत देती है।
हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर तलाश को किनारों कि आस देती है हर आवाज को तरानों कि समझ देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर कदम को किनारों कि आस देती है हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है हर खयाल को आवाजों कि कोशिश देती है हर इरादे को तरानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है।
हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर तलाश को किनारों कि परख देती है हर सुबह को उजालों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर तराने को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर इशारे को बदलावों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि अहमियत देती है।
हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर तलाश को किनारों कि पहचान देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है हर किनारे को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि अहमियत देती है।
हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर तलाश को किनारों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर सुबह को शुरुआत कि उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि तलाश देती है हर दास्तान को राहों कि तलाश देती है हर कदमों को राहों कि पहचान देती है हर आस को किनारों कि आस देती है हर रोशनी को आशाओं कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...