Wednesday 22 August 2018

कविता. २३४१. एहसास को किनारों कि पहचान।

                                        एहसास को किनारों कि पहचान।
हर तलाश के एहसास को किनारों कि पहचान देती है हर लहर को नदीयां कि अहमियत दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश इशारे देती है हर किनारे को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है हर किस्से को अल्फाजों कि कहानी देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर दास्तान को इशारों कि पहचान देती है हर राह को आस देती है।
हर तलाश के एहसास को किनारों कि पहचान देती है हर लहर को नदीयां कि अहमियत आशाओं कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि तलाश खयाल देती है हर राह को बदलावों कि उमंग तराने देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को आस देती है।
हर तलाश के एहसास को किनारों कि पहचान देती है हर लहर को नदीयां कि अहमियत कदमों कि उमंग देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद एहसास देती है हर किस्से को अल्फाजों कि पहचान देती है हर प्यास को एहसासों कि आस देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर मौके को कदमों कि रोशनी देती है हर पहचान को आस देती है।
हर तलाश के एहसास को किनारों कि पहचान देती है हर लहर को नदीयां कि अहमियत आशाओं कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश इरादे देती है हर लम्हे को लहरों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर इशारे को बदलावों कि समझ देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर मोड को बदलावों कि परख देती है हर किनारे को आस देती है।
हर तलाश के एहसास को किनारों कि पहचान देती है हर लहर को नदीयां कि अहमियत दास्तानों कि राह देती है हर दिशा को किनारों कि लहर उम्मीद देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर आस को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर आवाज को आस देती है।
हर तलाश के एहसास को किनारों कि पहचान देती है हर लहर को नदीयां कि अहमियत कदमों कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश उजाले देती है हर दिशा को अंदाजों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि राह देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर किनारे को आस देती है।
हर तलाश के एहसास को किनारों कि पहचान देती है हर लहर को नदीयां कि अहमियत दिशाओं कि उमंग देती है हर आस को एहसासों कि उम्मीद खयाल देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर जज्बात को बदलावों कि कोशिश देती है हर पहचान को दिशाओं कि राह देती है हर अदा को आस देती है।
हर तलाश के एहसास को किनारों कि पहचान देती है हर लहर को नदीयां कि अहमियत मौसम कि पुकार देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग राह देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर उजाले को आस देती है।
हर तलाश के एहसास को किनारों कि पहचान देती है हर लहर को नदीयां कि अहमियत खयालों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश उम्मीद देती है हर कदम को इरादों कि कोशिश देती है हर तराने को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को आस देती है।
हर तलाश के एहसास को किनारों कि पहचान देती है हर लहर को नदीयां कि अहमियत आशाओं कि तलाश देती है हर दास्तान को राहों कि पहचान परख देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर खयाल को आवाजों कि परख देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर किनारे को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर दास्तान को आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...