Thursday 2 August 2018

कविता. २३०१. हर अदा को एहसासों कि उम्मीद।

                                                हर अदा को एहसासों कि उम्मीद।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि उमंग देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे राहों कि तलाश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे आवाजों कि परख देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे मुस्कान कि आस देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दिशाओं कि राह देती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे उजाले कि रोशनी देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि परख देती है जो जीवन मे राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आवाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे उम्मीद कि पहचान देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि राह देती है जो जीवन मे अंदाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पहचान देती है जो जीवन मे कोशिश कि जरुरत देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे इशारे कि कोशिश देती है जो जीवन मे आवाजों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अंदाजों कि तलाश देती है जो जीवन मे आस कि उम्मीद देती है जो जीवन मे किनारों कि तलाश देती है जो जीवन मे इरादे कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि पुकार देती है जो जीवन मे किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आवाज कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे इशारे कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दिशाओं कि पुकार देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि दास्तान देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे दिशाओं कि आस देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे खयालों कि उमंग देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे अदाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अंदाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे आवाजों कि कोशिश देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे तरानों कि तलाश देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है।
हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि तलाश देती है जो जीवन मे राहों कि पहचान देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि कोशिश देती है जो जीवन मे एहसासों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे किनारों कि लहर देती है जो जीवन मे आवाजों कि पुकार देती है जो जीवन मे आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे कदमों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...