Sunday 26 August 2018

कविता. २३५०. हर तलाश को परख कि उमंग।

                                                    हर तलाश को परख कि उमंग।       
हर तलाश को परख कि उमंग दिशाएं देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है जज्बातों कि आंधी से लडकर नये सुबह कि रोशनी देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि अहमियत देती है हर इशारे को बदलावों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर राह को जज्बात देती है।
हर तलाश को परख कि उमंग दिशाएं देती है हर आस को इरादों कि उमंग देती है अल्फाजों कि तराने से लडकर नये इरादे कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर दास्तान को राहों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर दास्ताने को आशाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर राह को जज्बात देती है।
हर तलाश को परख कि उमंग दिशाएं देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है दास्तानों कि पहचान से लडकर नये किनारे कि लहर देती है हर दिशा को कदमों कि पुकार देती है हर खयाल को धाराओं कि शुरुआत देती है हर अंदाज को किनारों कि आस देती है हर इशारे को बदलावों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर राह को ‌‌‌जज्बात देती है।
हर तलाश को परख कि उमंग दिशाएं देती है हर आस को इरादों कि परख देती है दिशाओं कि पुकार से लडकर नये इरादे कि पहचान देती है हर दास्तान को राहों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है हर इरादे को तरानों कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है हर राह को जज्बात देती है।
हर तलाश को परख कि उमंग दिशाएं देती है हर आस को इरादों कि उमंग देती है कदमों कि तलाश से लडकर नये इशारे कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर आस को इशारों कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को अदाओं कि तलाश देती है हर आंधी को मुस्कान कि रोशनी देती है हर राह को जज्बात देती है।
हर तलाश को परख कि उमंग दिशाएं देती है हर आस को इरादों के तराने देती है किनारों कि लहर से लडकर नये इरादे कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर किनारे को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलाव कि सुबह देती है हर राह को जज्बात देती है।
हर तलाश को परख कि उमंग दिशाएं देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है अदाओं कि पहचान से लडकर नये इशारे कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि रोशनी देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर राह को जज्बात देती है।
हर तलाश को परख कि उमंग दिशाएं देती है हर आस को इरादों के तराने देती है हर आस कि तलाश से लडकर नये इरादे कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर कदम को एहसासों कि पुकार देती है हर एहसास को दिशाओं कि कोशिश देती है हर सुबह को उजालों कि रोशनी देती है हर दास्तान को राहों कि पहचान देती है हर राह को जज्बात देती है।
हर तलाश को परख कि उमंग दिशाएं देती है हर आस को इरादों कि परख देती है हर अंदाजों कि कोशिश से लडकर नये किनारे कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है हर तराने को आशाओं कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर राह को जज्बात देती है।
हर तलाश को परख कि उमंग दिशाएं देती है हर आस को इरादों कि रोशनी देती है हर किनारे कि समझ से लडकर नये इशारे देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर जज्बात को बदलावों कि उमंग देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर पुकार को दास्तानों कि सौगात देती है हर पल को एहसासों कि उम्मीद देती है हर रोशनी को आशाओं कि तलाश देती है हर राह को जज्बात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...