Friday 31 August 2018

कविता. २३६०. ‌‌‌‌‌‌‌‌‌ हर रंग को दिशाओं कि पहचान।

                                         हर रंग को दिशाओं कि पहचान।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान नजारे देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार तलाश देती है हर किनारे को नजारों कि पहचान देती है हर उमंग को दिशाओं कि अहमियत देती है हर रंग को दिशाओं कि तलाश देती है हर एहसास को किनारों कि लहर देती है हर सुबह को उजालों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर मौसम को एहसास देती है।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान नजारे देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार दास्तान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर उम्मीद को किनारों कि लहर देती है हर रोशनी को उजालों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती हर राह को दास्तानों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर मौसम को एहसास देती है।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान नजारे देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार आस देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है हर इरादे को आशाओं कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को इशारों कि पुकार देती है हर मौसम को एहसास देती है।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान नजारे देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार दिशा देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर इशारे को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर मौसम को एहसास देती है।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान नजारे देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार राह देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर मौसम को एहसास देती है।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान नजारे देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार परख देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर मौसम को एहसास देती है।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान नजारे देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार दास्तान देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अफसाने को आशाओं कि पुकार देती है हर उम्मीद को रोशनी कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर उम्मीद को कदमों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि आवाज देती है हर मौसम को एहसास देती है।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान नजारे देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार राह देती है हर अंदाज को कदमों कि परख देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है हर मौसम को एहसास देती है।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान नजारे देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार आस देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि जरुरत देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर राह को आवाजों कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर मौसम को एहसास देती है।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान नजारे देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार दास्तान देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर कोशिश को उजालों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि अहमियत देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि रोशनी देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर मौसम को एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...