Saturday 18 August 2018

कविता. २३३४. हर कदम को किसी किनारे कि।

                                                   हर कदम को किसी किनारे कि।
हर कदम को किसी किनारे कि तलाश होती है उसी पल उंचाई कि उमंग देती है हर पहचान को दास्तानों कि परख देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है हर कोशिश को एहसासों कि जरुरत देती है हर कहानी को कदमों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर एहसास को दिशाओं कि रोशनी देती है हर आवाज को एहसासों कि रोशनी देती है हर पल को दास्तान देती है।
हर कदम को किसी किनारे कि तलाश होती है उसी पल उंचाई कि उमंग देती है हर आसमान को बादलों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि अहमियत देती है हर अहमियत को दिशाओं कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर किनारे को खयालों कि पहचान देती है हर पल को दास्तान देती है।
हर कदम को किसी किनारे कि तलाश होती है उसी पल उंचाई कि उमंग देती है हर एहसास को दिशाओं कि कोशिश देती है हर एहसास को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर पहचान को आशाओं कि पुकार देती है हर रंग को बदलावों कि उमंग देती है हर नजारे को आशाओं कि तलाश देती है हर पल को दास्तान देती है।
हर कदम को किसी किनारे कि तलाश होती है उसी पल उंचाई कि उमंग देती है हर किनारे को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर नजारे को मौसम कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर आसमान को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर पल को दास्तान देती है।
हर कदम को किसी किनारे कि तलाश होती है उसी पल उंचाई कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि रोशनी देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर पल को दास्तान देती है।
हर कदम को किसी किनारे कि तलाश होती है उसी पल उंचाई कि उमंग देती है हर राह को बदलावों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि परख देती है हर कहानी को आशाओं कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अंदाज को आशाओं कि उम्मीद देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर पल को दास्तान देती है।
हर कदम को किसी किनारे कि तलाश होती है उसी पल उंचाई कि उमंग देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर उजाले को रोशनी कि पहचान देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर पल को दास्तान देती है।
हर कदम को किसी किनारे कि तलाश होती है उसी पल उंचाई कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर एहसास को आशाओं कि तलाश देती है हर उमंग को तरानों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर पल को दास्तान देती है।
हर कदम को किसी किनारे कि तलाश होती है उसी पल उंचाई कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर आवाज को खयालों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर अदा को आशाओं कि तलाश देती है हर किनारे को इशारों कि पुकार देती है हर दास्तान को राहों कि अहमियत देती है हर पल को दास्तान देती है।
हर कदम को किसी किनारे कि तलाश होती है उसी पल उंचाई कि उमंग देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आसमान को उंचाई कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर पल को दास्तान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...