Thursday 23 August 2018

कविता. २३४४. हर उजाले को रोशनी कि पहचान।

                                                  हर उजाले को रोशनी कि पहचान।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान इरादे देती है हर खयाल को आशाओं कि दास्तान देती है हर सुबह को ऊंचाई कि आस देती है हर कोशिश को उजालों का एहसास देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है हर किस्से को अल्फाजों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर पल को एहसास देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान इरादे देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर जज्बात को बदलावों कि कोशिश देती है हर सोच को दिशाओं का किनारा देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर लहर को नदीयां कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर दास्तान को कदमों कि समझ देती है हर राह को खयालों कि तलाश देती है हर पल को एहसास देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान इरादे देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर खयाल को कदमों कि उमंग देती है हर अल्फाज को बदलावों का इशारा देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर इरादे को दिशाओं कि पुकार देती है हर पल को एहसास देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान इरादे देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि दास्तान देती है हर किनारे को लहरों का बदलाव देती है हर खुशी को कदमों कि अहमियत देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को कदमों कि परख देती है हर पल को एहसास देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान इरादे देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर किनारे को उम्मीदों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है हर अदा को इशारों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर पल को एहसास देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान इरादे देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को उम्मीद कि रोशनी देती है हर उमंग को किनारों का सहारा देती है हर आसमान को बादलों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर किनारे को दास्तानों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है हर पल को एहसास देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान इरादे देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों का इशारा देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर पुकार को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर पल को एहसास देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान इरादे देती है हर खयाल को आशाओं कि कहानी देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर उम्मीद को रोशनी का बदलाव देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर दिशा को इरादों कि पहचान देती है हर कदम को एहसासों कि रोशनी देती है हर आस को दिशाओं कि तलाश देती है हर समझ को किस्सों कि आवाज देती है हर पल को एहसास देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान इरादे देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर दास्तान को इरादों कि समझ देती है हर खयाल को आशाओं का इरादा देती है हर सरगम को आवाजों कि पहचान देती है हर कोशिश को उजालों कि तलाश देती है हर एहसास को कदमों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर कोशिश को उजालों कि पहचान देती है हर पल को एहसास देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान इरादे देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर आस को खयालों कि उमंग देती है हर किनारे को दास्तानों का बदलाव देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को इरादों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर पल को एहसास देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...