Tuesday 14 August 2018

कविता. २३२५. हर रंग को दिशाओं कि पहचान।

                                                हर रंग को दिशाओं कि पहचान।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान इरादे देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है हर नदीया कि लहर को आशाओं कि पहचान देती हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उम्मीद को उजालों कि तलाश देती है हर मौसम को बदलावों कि कोशिश देती है हर तलाश को इरादों कि कोशिश देती है हर पल को कदमों कि पहचान देती है हर मोड को बदलावों कि कोशिश देती है हर पल को अंदाजों कि परख देती है।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान इरादे देती है हर तलाश को बदलावों के उजाले देती है हर दास्तान कि उम्मीद को दिशाओं कि सौगात देती है हर पल को कदमों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि सुबह देती है हर तलाश को एहसासों कि कोशिश देती है हर पल को दास्तानों कि रोशनी देती है हर पल को आवाजों कि परख देती है।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान इरादे देती है हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद देती है हर पल कि कोशिश को उजालों कि पहचान देती है हर मोड को किनारों कि आस देती है हर मौके को दास्तानों कि तलाश देती है हर आसमान को सूरज के उजालों कि रोशनी देती है हर राह कि अहमियत देती है हर आस को कदमों कि पहचान देती है हर मोड को बदलावों कि उमंग देती है हर पल को खयालों कि परख देती है।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान इरादे देती है हर तलाश को बदलावों कि आस देती है हर दिशा कि तलाश को उम्मीदों कि उमंग देती है हर मौके को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को इरादों कि परख देती है हर उजाले को अंदाजों के कदमों कि तलाश देती है हर एहसास कि सुबह देती है हर शुरुआत को इशारों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर पल को दिशाओं कि परख देती है।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान इरादे देती है हर तलाश को बदलावों कि अदा देती है हर पहचान कि आस को कदमों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर किनारे को दास्तानों कि उमंग देती है हर आवाज कि रोशनी देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर उम्मीद को एहसासों कि उमंग देती है हर पल को किनारों कि परख देती है।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान इरादे देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है हर दास्तान कि राह को बदलावों कि उमंग देती है हर इशारे को आशाओं कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर एहसास को रंगों कि पहचान देती है हर किनारे कि अहमियत देती है हर आस को आवाजों कि पुकार देती है हर उजाले को अंदाजों कि दास्तान देती है हर पल को दास्तानों कि परख देती है।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान इरादे देती है हर तलाश को बदलावों कि राह देती है हर आस कि दिशाओं को एहसासों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर सुबह को किरणों कि रोशनी देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर कदम कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर आस को किनारों कि तलाश देती है हर पल को एहसासों कि परख देती है।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान इरादे देती है हर तलाश को बदलावों कि आस देती है हर पहचान कि किनारों को लहर कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि दास्तान देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर तलाश को इशारे देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर पल को कदमों कि परख देती है।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान इरादे देती है हर तलाश को बदलावों के खयाल देती है हर पल कि उम्मीदों को पुकार देती है हर आस को कदमों कि पहचान देती है हर एहसास को दिशाओं कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर पल को आशाओं कि परख देती है।
हर रंग को दिशाओं कि पहचान इरादे देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर इरादे कि पहचान को दिशा देती है हर अंदाज को किनारों कि कोशिश देती है हर अदा को खयालों कि पहचान देती है हर आस को किनारों कि लहर देती है हर जज्बात को बदलावों कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अदा को इशारों कि तलाश देती है हर पल को अंदाजों कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...