Monday 27 August 2018

कविता. २३५२. ‌ हर रोशनी को उजालों कि तलाश।

                                                            हर रोशनी को उजालों कि तलाश।
हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर पहचान को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि अहमियत देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर आवाज को अदाओं कि पहचान देती है हर आस देती है।
हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर पहचान को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को दास्तानों कि आवाज देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर मौसम को बदलावों कि पहचान देती है हर राह को किस्सों कि कहानी देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर आस को किनारों कि लहर देती है हर आस देती है।
हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर पहचान को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर दास्तान को राहों कि पहचान देती है हर उजाले को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर आस देती है।
हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर पहचान को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर लहर को नदीयां कि परख देती है हर कोशिश को उजालों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस देती है।
हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर पहचान को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि रोशनी देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर आस देती है।
हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर पहचान को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर इशारे को बदलावों कि समझ देती है हर दास्तान को राहों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि पहचान देती है हर आस देती है।
हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर पहचान को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर उम्मीद को दास्तानों कि उमंग देती है हर मौसम को बदलावों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि परख देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर आस देती है।
हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर पहचान को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है हर कोशिश को उजालों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर आस देती है।
हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर पहचान को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर दास्तान को रंगों कि उमंग देती है हर उम्मीद को खयालों कि अदा देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है हर दास्तान को इरादों कि अहमियत देती है हर सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर आस देती है।
हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर पहचान को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर तराने को आशाओं कि कोशिश देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर एहसास को रंगों कि तलाश देती है हर खयाल को दास्तानों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...