Friday 17 August 2018

कविता. २३३१. तलाश को बदलावों कि कहानी।

                                                      तलाश को बदलावों कि कहानी।
हर तलाश को बदलावों कि कहानी उमंग देती है हर पल को जीवन मे एक समझ देती है हर किस्से को अल्फाजों कि हकीकत देती है हर मोड को बदलावों कि पहचान देती है हर रोशनी को आशाओं कि सुबह देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है हर सुबह को उजालों कि रंगों कि उमंग देती है हर पल को दिशाओं कि निशानी देती है हर मौके को जीवन कि दिलचस्प कहानी देती है।
हर तलाश को बदलावों कि कहानी उमंग देती है हर पल को जीवन मे एक एहसास देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर राह को आशाओं कि कोशिश देती है हर आसमान को उडान कि तरंग देती है हर राह को दिशाओं कि सुबह देती है हर आवाज को सूरों कि परख देती है हर पल को उजालों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि दिलचस्प कहानी देती है।
हर तलाश को बदलावों कि कहानी उमंग देती है हर पल को जीवन मे एक उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर मौके को कदमों कि परख देती है हर अदा को रंगों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर पल को आवाजों कि परख देती है हर आस को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है जो जीवन मे आशाओं कि दिलचस्प कहानी देती है।
हर तलाश को बदलावों कि कहानी उमंग देती है हर पल को जीवन मे एक सांस देती है हर लम्हे को इशारों कि पुकार देती है हर किस्से को अल्फाजों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किस्से को दिशाओं कि रोशनी देती है हर पुकार को दास्तानों कि सौगात देती है जो जीवन मे अंदाजों कि दिलचस्प कहानी देती है।
हर तलाश को बदलावों कि कहानी उमंग देती है हर पल को जीवन मे एक उमंग देती है हर पल को इरादों कि कोशिश देती है हर मौके को कदमों कि तलाश देती है हर तराने को आशाओं कि तलाश देती है हर आसमान को बादलों कि कोशिश देती है हर आस को रंगों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर इशारे को बदलावों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे अदाओं कि दिलचस्प कहानी देती है।
हर तलाश को बदलावों कि कहानी उमंग देती है हर पल को जीवन मे एक आवाज देती है हर आस को कदमों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर पल को किनारों कि लहर देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर मोड को बदलावों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है जो जीवन मे आशाओं कि दिलचस्प कहानी देती है।
हर तलाश को बदलावों कि कहानी उमंग देती है हर पल को जीवन मे एक आस देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर पल को आशाओं कि पहचान देती है हर लम्हे को किनारों कि तलाश देती है हर मोड को बदलावों कि उमंग देती है हर पल को खयालों कि उमंग देती है हर मौके को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किस्से को अल्फाजों कि पहचान देती है जो जीवन मे दास्तानों कि दिलचस्प कहानी देती है।
हर तलाश को बदलावों कि कहानी उमंग देती है हर पल को जीवन मे एक पुकार देती है हर आस को जज्बातों कि समझ देती है हर इशारे को सितारों कि सौगात देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है हर पल को कदमों कि रोशनी देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर पल को दास्तानों कि तलाश देती है हर मोड को कदमों कि अहमियत देती है जो जीवन मे आशाओं कि दिलचस्प कहानी देती है।
हर तलाश को बदलावों कि कहानी उमंग देती है हर पल को जीवन मे एक एहसास देती है हर किनारे को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर तलाश को किस्सों कि समझ देती है हर जज्बात को बदलावों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर एहसास को ऊंचाई कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है जो जीवन मे दिशाओं कि दिलचस्प कहानी देती है।
हर तलाश को बदलावों कि कहानी उमंग देती है हर पल को जीवन मे एक किनारा देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि सुबह देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर जज्बात को बदलावों कि पहचान देती है हर पल को राहों कि पहचान देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है जो जीवन मे आशाओं कि दिलचस्प कहानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...