Thursday 30 August 2018

कविता. २३५८. आशाओं कि अहमियत देती है।

                  ‌‌‌‌                ‌  आशाओं कि अहमियत देती है।
हर तराने को समझ लेने कि चाहत दुनिया बदल देती है हर जज्बात कि आंधी किनारों कि परख देती है हर लहर को नदीयां कि कहानी देती है हर नजारे को मौसम के इशारों कि पुकार देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि रोशनी देती है हर परख को दिशाओं कि दास्तान देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है।
हर तराने को समझ लेने कि चाहत दुनिया बदल देती है हर जज्बात कि आंधी किनारों कि तलाश देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों के आवाजों कि पुकार देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है हर खुशी को कदमों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर दिशा को आशाओं कि अहमियत देती है।
हर तराने को समझ लेने कि चाहत दुनिया बदल देती है हर जज्बात कि आंधी किनारों कि आस देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों के कदमों कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि रोशनी देती है हर खयाल को किनारों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि परख देती है हर उम्मीद को आशाओं कि अहमियत देती है।
हर तराने को समझ लेने कि चाहत दुनिया बदल देती है हर जज्बात कि आंधी किनारों कि परख देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों के आवाजों कि पहचान देती है हर सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर रोशनी को अदाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है।
हर तराने को समझ लेने कि चाहत दुनिया बदल देती है हर जज्बात कि आंधी किनारों कि दिशा देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर तलाश को बदलावों के दास्तानों कि उम्मीद देती है हर आवाज को अल्फाजों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद देती है हर तलाश को आशाओं कि अहमियत देती है।
हर तराने को समझ लेने कि चाहत दुनिया बदल देती है हर जज्बात कि आंधी किनारों कि लहर देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर परख को कदमों के दिशाओं कि पुकार देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को लहरों कि जरुरत देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है हर कदम को आशाओं कि अहमियत देती है।
हर तराने को समझ लेने कि चाहत दुनिया बदल देती है हर जज्बात कि आंधी किनारों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर खुशी को दास्तानों के उजालों कि पहचान देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को धून कि जरुरत देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर आसमान को बादलों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है।
हर तराने को समझ लेने कि चाहत दुनिया बदल देती है हर जज्बात कि आंधी किनारों कि लहर देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों के नजारों कि पहचान देती है हर मौसम को बदलावों कि उमंग देती है हर उजाले को रोशनी कि उमंग देती है हर खयाल को दास्तानों कि तलाश देती है हर जज्बात को बदलावों कि उमंग देती है हर किनारे को आशाओं कि अहमियत देती है।
हर तराने को समझ लेने कि चाहत दुनिया बदल देती है हर जज्बात कि आंधी किनारों कि अंदाज देती है हर खयाल को धाराओं कि शुरुआत देती है हर आवाज को दास्तानों कि पहचान देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि रोशनी देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है हर दिशा को आशाओं कि अहमियत देती है।
हर तराने को समझ लेने कि चाहत दुनिया बदल देती है हर जज्बात कि आंधी किनारों कि आस देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर लहर को नदीयां कि परख देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है हर खयाल को अदाओं कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...