Sunday 12 August 2018

कविता. २३२१. हर अल्फाज को दिशाओं कि शुरुआत।

                                                हर अल्फाज को दिशाओं कि शुरुआत।
हर अल्फाज से दिशाओं कि शुरुआत अलगसी होती है हर पल को दास्तानों कि पहचान किनारों के संग देती है हर जज्बात को बदलावों कि पहचान इशारे देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर लहर को किनारों कि पहचान नजारे देती है हर लम्हे को अलग दिशाओं कि पुकार देती है हर सुबह को रंगों कि रोशनी देती है हर मौके को एहसासों कि उम्मीद तराने देती है हर मोड को बदलावों कि तलाश देती है।
हर अल्फाज से दिशाओं कि शुरुआत अलगसी होती है हर पल को दास्तानों के नजारे उजालों के संग देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद परख देती है हर पल को इशारों कि पुकार देती है हर आस को इरादों कि कोशिश एहसास देती है हर कदम को अलग खयालों कि उमंग देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को दास्तानों कि तलाश किनारे देती है हर मोड को बदलावों कि तलाश देती है।
हर अल्फाज से दिशाओं कि शुरुआत अलगसी होती है हर पल को दास्तानों कि उम्मीद राह के संग देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश खयाल देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर रंग को बदलावों कि तलाश इरादे देती है हर परख को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर उम्मीद को इशारों कि पुकार देती है हर मोड को बदलावों कि तलाश देती है।
हर अल्फाज से दिशाओं कि शुरुआत अलगसी होती है हर पल को दास्तानों कि उमंग अदाओं के संग देती है हर एहसास को इरादों कि कोशिश के पंखों कि उमंग देती है हर किस्से को अलग हकीकत कि उंचाई देती है हर उम्मीद को खयालों कि उंचाई से जुडने कि उमंग देती है हर पल को खयालों कि पहचान को इशारों कि पुकार देती है हर आस को रोशनी कि उमंग देती है हर मोड को बदलावों कि तलाश देती है।
हर अल्फाज से दिशाओं कि शुरुआत अलगसी होती है हर पल को दास्तानों कि तलाश कदमों के संग देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान के मौसमों कि उम्मीद देती है हर जज्बात को अलग दिशाओं कि अलगसी आंधी है हर मुस्कान को एहसासों कि राह देती है हर खयाल को आशाओं कि कहानी देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती  हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर मोड को बदलावों कि तलाश देती है।
हर अल्फाज से दिशाओं कि शुरुआत अलगसी होती है हर पल को दास्तानों कि उम्मीद राहों के संग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत के एहसासों कि पहचान देती है हर हवा कि आस को इरादों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर एहसास को किनारों कि आस देती है हर रंग को एहसासों कि राहों कि कोशिश देती है हर पल को कदमों कि उम्मीद देती है हर मोड को बदलावों कि तलाश देती है।
हर अल्फाज से दिशाओं कि शुरुआत अलगसी होती है हर पल को दास्तानों कि परख खयालों के संग देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग के इशारों कि पुकार देती है हर बदलाव को लम्हों कि जरुरत देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को कदमों कि अहमियत देती है हर आस को इरादों कि आवाज देती है हर मोड को बदलावों कि तलाश देती है।
हर अल्फाज से दिशाओं कि शुरुआत अलगसी होती है हर पल को दास्तानों कि पहचान उजाले के संग देती है हर आस को अंदाजों कि दिशाओं कि पुकार देती है हर पुकार को कदमों कि अदा देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर इशारे को बदलावों कि उमंग देती है हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर पल को आशाओं कि राह देती है हर मोड को बदलावों कि तलाश देती है।
हर अल्फाज से दिशाओं कि शुरुआत अलगसी होती है हर पल को दास्तानों कि उम्मीद तरानों के संग देती है हर पल को आवाजों कि पहचान कि आस देती है हर सुबह को उजालों कि पहचान देती है हर पल को खयालों कि उमंग देती है हर बदलाव को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर दिशाओं कि उम्मीद देती है हर लम्हे को लहरों कि जरुरत देती है हर मोड को बदलावों कि तलाश देती है।
हर अल्फाज से दिशाओं कि शुरुआत अलगसी होती है हर पल को दास्तानों कि पहचान दिशाओं के संग देती है हर आस को खयालों कि उमंग कि अहमियत देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर को पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर इशारे को आशाओं कि कहानी देती है हर आस को किनारे कि पहचान देती है हर मोड को बदलावों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...