Friday 31 August 2018

कविता. २३५९. हर सुबह को उजालों कि रंगत।

                                         हर सुबह को उजालों कि रंगत।
हर सुबह को उजालों कि रंगत किनारे देती है हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद रोशनी देती है हर पहचान को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को पुकार कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर इशारे को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाजों कि पुकार देती है हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर कोशिश को उजालों कि पहचान देती है।
हर सुबह को उजालों कि रंगत किनारे देती है हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर अल्फाज को बदलाव कि पहचान देती है हर पल को इशारों कि तलाश देती है हर आस को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अंदाजों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है।
हर सुबह को उजालों कि रंगत किनारे देती है हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर पल को कदमों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर कहानी को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दास्तान को राहों कि तलाश देती है हर मोड को उम्मीदों कि पहचान देती है।
हर सुबह को उजालों कि रंगत किनारे देती है हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद इरादे देती है हर आस को जज्बातों कि कोशिश देती है हर खयाल को किनारे कि लहर देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर जज्बात को बदलावों कि पहचान देती है।
हर सुबह को उजालों कि रंगत किनारे देती है हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद राह देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर राहों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि अहमियत देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है हर एहसास को दिशाओं कि पहचान देती है।
हर सुबह को उजालों कि रंगत किनारे देती है हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद तराने देती है हर मौके को अंदाजों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर खयालों कि उमंग देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर पल को आशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आवाजों कि पहचान देती है।
हर सुबह को उजालों कि रंगत किनारे देती है हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद इरादे देती है हर मोड को आवाजों कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर किनारे कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर पहचान को आशाओं कि पहचान देती है।
हर सुबह को उजालों कि रंगत किनारे देती है हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद आस देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अदा कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर दास्तान को राहों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है।
हर सुबह को उजालों कि रंगत किनारे देती है हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद अदा देती है हर खयाल को कदमों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि अहमियत देती है हर खयाल कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती हर तराने को आवाजों कि पुकार देती है हर अंदाज को दास्तानों कि राह देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है।
हर सुबह को उजालों कि रंगत किनारे देती है हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद किनारे देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर तलाश को बदलावों कि आस देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर उम्मीद को रोशनी देती है जो उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...