Saturday 25 August 2018

कविता. २३४७. हर दिशा को बदलावों कि पहचान।

                                                हर दिशा को बदलावों कि पहचान।
हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है हर किनारे को दास्तानों मे परछाई कि सुबह देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर इशारे को बदलावों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर रंग को दिशाओं कि सुबह देती है हर तलाश को किनारों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग इशारों कि तलाश देती है।
हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है हर किनारे को दास्तानों मे परछाई कि आहट देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर सूरज को एहसासों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर किनारे को रोशनी कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर तराने को आशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद इशारों कि तलाश देती है।
हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है हर किनारे को दास्तानों मे परछाई कि कोशिश देती है हर एहसास को दिशाओं कि तलाश देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर रोशनी को उजाले इशारों कि तलाश देती है।
हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है हर किनारे को दास्तानों मे परछाई कि आस देती है हर अंदाज को कदमों कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को बदलावों कि उमंग देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर दास्तान को राहों कि कोशिश देती है हर एहसास को अदा इशारों कि तलाश देती है।
हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है हर किनारे को दास्तानों मे परछाई कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर उंचाई को अदाओं कि पहचान देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर आस को खयालों कि उमंग देती है हर कदम को एहसासों कि परख देती है हर खयाल को बदलाव इशारों कि तलाश देती है।
हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है हर किनारे को दास्तानों मे परछाई कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाज को पुकार इशारों कि तलाश देती है।
हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है हर किनारे को दास्तानों मे परछाई कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर अंदाज को कदमों कि आवाज देती है हर अदा को एहसासों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर किनारे को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर किनारे को बदलाव इशारों कि तलाश देती है।
हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है हर किनारे को दास्तानों मे परछाई कि आवाज देती है हर किनारे को रोशनी कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर पल को उजालों कि पहचान देती है हर जज्बात को बदलावों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर दास्तान को राह इशारों कि तलाश देती है।
हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है हर किनारे को दास्तानों मे परछाई कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलाव कि कोशिश देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है हर पहचान को आस इशारों कि तलाश देती है।
हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है हर किनारे को दास्तानों मे परछाई कि ठंडक देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलावों कि अहमियत देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर खयाल को अदा इशारों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...