Wednesday 22 August 2018

कविता. २३४२. हर तलाश को बदलावों कि पहचान।

                                          हर तलाश को बदलावों कि पहचान।
हर तलाश को बदलावों कि पहचान देती है हर राह को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि रोशनी देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर सरगम को अलग आवाजों कि पुकार देती है हर आशाओं कि पहचान को परख देती है हर खयाल को किनारों कि लहर देती है हर कदम को एहसासों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि पहचान देती है हर राह को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर अदा को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि सुबह देती है हर किनारे को दास्तानों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर किनारे को कदमों कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि पहचान देती है हर राह को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर अदा को दिशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर पुकार को दास्तानों कि सौगात देती है हर सुबह को सूरज कि पहचान देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर उम्मीद को कदमों कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि पहचान देती है हर राह को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को दास्तानों कि कहानी देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर दास्तान को कदमों कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि पहचान देती है हर राह को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर अदा को किनारों कि लहर देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है हर तराने को आशाओं कि सुबह देती है हर तलाश को बदलावों कि कहानी देती है हर खयाल को कदमों कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि पहचान देती है हर राह को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि लहर देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर राह को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि पहचान देती है हर राह को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर अदा को खयालों कि उमंग देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर कोशिश को उजालों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलावों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर सुबह को उम्मीदों कि रोशनी देती है हर कोशिश को उजालों कि उम्मीद देती है हर खयाल को कदमों कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि पहचान देती है हर राह को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि अदा देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि राह देती है हर कदम को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि पहचान देती है हर राह को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर अदा को किनारों कि लहर देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर दास्तान को राहों कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर पुकार को दास्तानों कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि पहचान देती है हर राह को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर अदा को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर जज्बात को बदलावों कि रोशनी देती है हर इशारे को समझ कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि पहचान देती है हर राह को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे को दास्तानों कि उमंग देती है हर उमंग को तरानों कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर मौके को जज्बातों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...