Wednesday 29 August 2018

कविता. २३५५. हर आवाज को दिशाओं कि कहानी।

       ‌‌‌‌‌‌ ‌‌‌‌‌‌‌‌‌         ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌                    हर आवाज को दिशाओं कि कहानी।
हर आवाज को दिशाओं कि कहानी उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश उम्मीदे देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश इरादे देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर सौगात को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश इरादे देती है हर सौगात को अंदाजों कि उमंग देती है हर सुबह को उजालों कि पहचान देती है।
हर आवाज को दिशाओं कि कहानी उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान इशारे देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश किनारे देती है हर अंदाज को दास्तानों कि सौगात देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर परख को खयालों कि पहचान देती है हर उमंग को तरानों कि कोशिश राहे देती है हर एहसास को दिशाओं कि कोशिश देती है हर सुबह को उम्मीदों कि पहचान देती है।
हर आवाज को दिशाओं कि कहानी उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद किनारे देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश उम्मीदे देती है हर अदा कि पहचान देती है हर अल्फाज को बदलावों कि दिशाएं देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद लहरे देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर सुबह को इशारों कि पहचान देती है।
हर आवाज को दिशाओं कि कहानी उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश इशारे देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार अहमियत देती है हर उम्मीद कि मुस्कान देती है हर एहसास को जज्बातों कि दास्तान देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर खुशी को कदमों कि आवाज देती है हर मोड को बदलावों कि पहचान देती है हर सुबह को उजालों कि पहचान देती है।
हर आवाज को दिशाओं कि कहानी उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि परख किनारे देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश उमंग देती है हर आवाज कि पहचान देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर सुबह को एहसासों कि पहचान देती है।
हर आवाज को दिशाओं कि कहानी उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद इरादे देती है हर आस को इरादों कि पहचान खयाल देती है हर आस कि तलाश देती है हर जज्बात को किनारों कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि परख देती है हर सुबह को दास्तानों कि पहचान देती है।
हर आवाज को दिशाओं कि कहानी उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश इशारे देती है हर मुस्कान को अदाओं कि तलाश अदा देती है हर खयाल कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर मुस्कान को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि पहचान देती है।
हर आवाज को दिशाओं कि कहानी उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश खयाल देती है हर आवाज को तरानों कि दास्तान एहसास देती है हर कोशिश कि धारा देती है हर आस को अंदाजों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खुशी को किनारों कि लहर देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर सुबह को एहसासों कि पहचान देती है।
हर आवाज को दिशाओं कि कहानी उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि आस देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश दास्तान देती है हर उमंग को तरानों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर आसमान को बादलों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर सुबह को उम्मीदों कि पहचान देती है।
हर आवाज को दिशाओं कि कहानी उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश आवाज देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर पहचान को दिशाओं कि उमंग देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर सुबह को उजालों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...