Tuesday 21 August 2018

कविता. २३३९. हर अदा को सुबह कि पहचान।

                                     हर अदा को सुबह कि पहचान।
हर अदा को सुबह कि पहचान इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश खयाल देती है आसमान को छूं लेने कि जरुरत किनारे देती है हर रोशनी को अलग उजालों कि उमंग देती है हर सुबह को सूरज कि रोशनी दिशाएं देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश रोशनी देती है हर परख कदमों कि तलाश देती है हर किस्से को अल्फाजों कि हकीकत देती है हर आस को कदमों कि तलाश इशारों से देती है।
हर अदा को सुबह कि पहचान इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि कहानी उम्मीद देती है एहसास को छूं लेने कि पहचान राहे देती है हर कदम को अलग दिशाओं कि पुकार देती है हर किस्से को अल्फाजों कि तलाश इरादे देती है हर आस को इरादों कि कोशिश खयाल देती है हर किनारे को दास्तानों कि रोशनी देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद इशारों से देती है।
हर अदा को सुबह कि पहचान इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि रोशनी सुबह देती है आस को छूं लेने कि जरुरत एहसास देती है हर दास्तान को अलग उम्मीदों कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद राह देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग लहरे देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि उमंग इशारों से देती है।
हर अदा को सुबह कि पहचान इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद राहे देती है हर तलाश को छूं लेने कि कोशिश दिशा देती है हर मोड को अलग दास्तानों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत राहे देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर किनारे को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश इशारों से देती है।
हर अदा को सुबह कि पहचान इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान इरादे देती है हर खयाल को छूं लेने कि जरुरत कदम देती है हर आस को बदलाव कि कोशिश देती है हर राह को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि सौगात उमंग देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर लम्हे को लहरों कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश इशारों से देती है।
हर अदा को सुबह कि पहचान इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश एहसास देती है हर कदम को छूं लेने कि पहचान इरादे देती है हर राह को दास्तानों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद दिशा देती है हर तराने को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश इशारों से देती है।
हर अदा को सुबह कि पहचान इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि उमंग किनारे देती है हर अंदाज को छूं लेने कि जरुरत खयाल देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे को दास्तानों कि आस देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश तराने देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर परख को अल्फाजों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि उमंग इशारों से देती है।
हर अदा को सुबह कि पहचान इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद राहे देती है हर आवाज को छूं लेने कि तरंग सरगम देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को किनारों कि तलाश देती है हर आशा को बदलावों कि उमंग किनारे देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश इशारों से देती है।
हर अदा को सुबह कि पहचान इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश इशारे देती है हर दास्तान को छूं लेने कि जरुरत एहसास देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद इरादे देती है हर कदम को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश इशारों से देती है।
हर अदा को सुबह कि पहचान इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश खयाल देती है हर अंदाज को छूं लेने कि पहचान किनारे देती है हर तराने को आशाओं कि परख देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि पहचान इशारों से देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...