Wednesday 29 August 2018

कविता. २३५६. हर नजारे को मौसम कि पहचान।

                                                      हर नजारे को मौसम कि पहचान।
हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर अंदाज को आसमान को कई रंगों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि आवाज देती है हर पुकार को एहसासों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि रोशनी देती है हर बदलाव को लम्हों कि जरुरत देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है।
हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर अंदाज को आसमान को कई रंगों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर आस को कदमों कि कोशिश देती है हर दास्तान को बदलावों कि उमंग देती है।
हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर अंदाज को आसमान को कई रंगों कि उमंग देती है हर परख को अंदाजों कि पहचान देती है हर आस को किनारों कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि दिशाएं देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है।
हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर अंदाज को आसमान को कई रंगों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर पहचान को दिशाओं कि सुबह देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर खयाल को बदलावों कि उमंग देती है।
हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर अंदाज को आसमान को कई रंगों कि परख देती है हर आवाज को तरानों कि अहमियत देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर उम्मीद को रोशनी कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को अल्फाजों कि उमंग देती है।
हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर अंदाज को आसमान को कई रंगों कि आस देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर आवाज को पुकार कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि राह देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर समझ को एहसासों कि उमंग देती है।
हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर अंदाज को आसमान को कई रंगों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अदा को बदलाव कि दास्तान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर उजाले कि रोशनी देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि उमंग देती है।
हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर अंदाज को आसमान को कई रंगों कि पहचान देती है हर दास्तान को राहों कि अहमियत देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि रोशनी देती है हर पुकार को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर एहसास को दिशाओं कि उमंग देती है।
हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर अंदाज को आसमान को कई रंगों कि परख देती है हर पहचान को दिशाओं कि तलाश देती है हर आस को अंदाजों कि तलाश देती है हर दास्तान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर पहचान को दास्तानों कि उमंग देती है।
हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर अंदाज को आसमान को कई रंगों कि दास्तान देती है हर एहसास को दिशाओं कि कोशिश देती है हर तराने को आशाओं कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर दास्तान को राहों कि कोशिश देती है हर खयाल को सोच कि अहमियत देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर एहसास को खयालों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...