Thursday 30 August 2018

कविता. २३५७. हर अफसाने को आशाओं कि पहचान।

                   ‌                                  हर अफसाने को आशाओं कि पहचान।
हर अफसाने को आशाओं कि पहचान देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को दास्तानों कि अहमियत देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर तलाश को किनारों कि लहर देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर राह को अल्फाजों कि पहचान देती है हर कदम को नजारों कि रोशनी देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है।
हर अफसाने को आशाओं कि पहचान देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर उजाले को रोशनी कि आस देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर जज्बात को बदलावों कि कोशिश देती है हर नजारे को मौसम कि पुकार देती है हर हवा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को एहसासों कि कोशिश देती है।
हर अफसाने को आशाओं कि पहचान देती है हर पहचान को दिशाओं कि तलाश देती है हर जज्बात को अदाओं कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि परख देती है हर उम्मीद को अंदाज कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर आस को खयालों कि कोशिश देती है।
हर अफसाने को आशाओं कि पहचान देती है हर पहचान को दिशाओं कि लहर देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर मौसम को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर आस को दास्तानों कि कोशिश देती है।
हर अफसाने को आशाओं कि पहचान देती है हर पहचान को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दास्तान को राहों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है।
हर अफसाने को आशाओं कि पहचान देती है हर पहचान को दिशाओं कि अदा देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर उजाले को अंदाजों कि आवाज देती है हर लहर को नदीयां कि परख देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि अहमियत देती है हर आस को इशारों कि कोशिश देती है।
हर अफसाने को आशाओं कि पहचान देती है हर पहचान को दिशाओं कि परख देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर दास्तान को राहों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि दास्तान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आस को तरानों कि कोशिश देती है।
हर अफसाने को आशाओं कि पहचान देती है हर पहचान को दिशाओं कि लहर देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि सुबह देती है हर आस को उजालों कि कोशिश देती है।
हर अफसाने को आशाओं कि पहचान देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आसमान को बादलों कि आवाज देती है हर एहसास को दिशाओं कि समझ देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर आस को किनारों कि कोशिश देती है।
हर अफसाने को आशाओं कि पहचान देती है हर पहचान को दिशाओं कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि परख देती है हर कदम को किनारों कि लहर देती है हर नजारे को अलग दिशाओं कि पुकार देती है हर इशारे को बदलावों कि उमंग देती है हर तराने को तूफानों कि दिशाएं देती है हर परख को लम्हों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आस को अंदाजों कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...