Thursday 16 August 2018

कविता. २३२९. ‌‌‌‌‌‌‌‌‌ हर सन्नाटे से जीवन कि आवाज।

                                                 हर सन्नाटे से जीवन कि आवाज।
हर सन्नाटे से जीवन कि आवाज सुनाई पडती है हर मौके को कदमों कि आहट देती है हर दिशा को एहसासों कि उम्मीद दिखाती जाती है हर पल को किनारों कि लहर देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर पुकार को दास्तानों कि कोशिश सुनाई पडती है हर कदम को दिशाओं कि पुकार इशारे देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद सुनाकर चलती है हर जंग से लडने कि उम्मीद दिखाकर चलती है।
हर सन्नाटे से जीवन कि आवाज सुनाई पडती है हर मौके को कदमों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि कोशिश दिखाती जाती है हर पल को किनारों कि पहचान देती है हर आस को अंदाजों कि कोशिश देकर चलती है हर मौके को लम्हों कि पहचान दिखाती जाती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर मौके को एहसासों कि रोशनी देती है हर रोशनी को राहों कि उमंग दिखाकर चलती है।
हर सन्नाटे से जीवन कि आवाज सुनाई पडती है हर मौके को कदमों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद दिखाती जाती है हर सुबह को आसमान कि दिशाएं देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देकर चलती है हर मोड को बदलावों कि उमंग दिखाती जाती है हर सांस को दिशाओं कि पुकार देकर चलती है हर मोड को बदलावों कि उमंग देती है हर पल को दास्तानों कि तलाश दिखाकर चलती है।
हर सन्नाटे से जीवन कि आवाज सुनाई पडती है हर मौके को कदमों कि आवाज देती है हर पल को इशारों कि पहचान दिखाती चलती है हर पल को आशाओं कि कोशिश देती है हर रंग को दिशाओं कि पहचान दिखाती चलती है हर रंग को राहों कि पहचान रोशनी के किनारे देती है हर परख को लम्हों कि कोशिश देकर चलती है हर एहसास को दिशाओं कि तलाश देती है हर पल को किनारों कि लहर दिखाकर चलती है।
हर सन्नाटे से जीवन कि आवाज सुनाई पडती है हर मौके को कदमों कि पहचान देती है हर मौके को एहसासों कि उम्मीद दिखाती चलती है हर लम्हे को इरादों कि कहानी देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद दिखाती चलती है हर पल को किनारों कि उम्मीद देती है हर मोड को बदलावों कि राह देकर चलती है हर लम्हे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश दिखाकर चलती है।
हर सन्नाटे से जीवन कि आवाज सुनाई पडती है हर मौके को कदमों कि परख देती है हर आस को जज्बातों कि पहचान दिखाती चलती है हर सुबह को किरणों से उजाले कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश दिखाती चलती है हर मोड को बदलावों कि उमंग को दिशाओं कि पुकार देकर चलती है हर नये एहसास को आवाजों कि पुकार देती है हर किस्से को दिशाओं कि हकीकत दिखाकर चलती है।
हर सन्नाटे से जीवन कि आवाज सुनाई पडती है हर मौके को कदमों कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग दिखाती चलती है हर राह को दास्तानों से समझ कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि पुकार दिखाती चलती है हर पल को दिशाओं कि पुकार रोशनी देकर चलती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देकर चलती है हर राह को बदलावों कि पहचान कि आस दिखाकर चलती है।
हर सन्नाटे से जीवन कि आवाज सुनाई पडती है हर मौके को कदमों कि समझ देती है हर मोड को खयालों कि पहचान दिखाती चलती है हर आस को इरादों मे आस कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश दिखाती चलती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद आस देकर चलती है हर पल को उजालों कि उम्मीद देकर चलती है हर आस को कदमों कि तलाश कि उमंग दिखाकर चलती है।
हर सन्नाटे से जीवन कि आवाज सुनाई पडती है हर मौके को कदमों कि रोशनी देती है हर राह को बदलावों कि उमंग दिखाती चलती है हर अंदाज को किनारों मे आशाओं कि तलाश देती है हर पल को किनारों कि लहर दिखाती चलती है हर पल को उजालों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देकर चलती है हर पहचान को दिशाओं कि अहमियत कि तलाश दिखाकर चलती है।
हर सन्नाटे से जीवन कि आवाज सुनाई पडती है हर मौके को कदमों कि परख देती है हर मौके को दास्तानों कि तलाश दिखाती चलती है हर पल को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग दिखाती चलती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देकर चलती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग किनारों के इशारे दिखाकर चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...