Saturday 11 August 2018

कविता. २३१९. हर दास्तान को आसमान कि दिशाएं।

                                               हर दास्तान को आसमान कि दिशाएं।
हर दास्तान को आसमान कि दिशाएं इशारे देती है हर पल को रंगों कि कहानियों कि पहचान देती है हर मोड को बदलावों कि दास्तान देती है हर किस्से को हकीकत कि पहचान देती है हर राह को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर पल को नजारों कि रोशनी देती है हर मौसम को बदलावों कि कहानी देती है हर दिशा को लम्हों कि जिन्दगी देती है हर बदलाव को लम्हों कि आस देती है।
हर दास्तान को आसमान कि दिशाएं इशारे देती है हर पल को रंगों कि कहानियों कि पुकार देती है हर पल को किनारों कि लहर देती है हर उमंग कि धाराओं कि पहचान देती है हर मौके को आशाओं कि तलाश देती है हर पल को कदमों कि तलाश जरुरी लगती है हर मोड को बदलावों कि कोशिश सुबह के रंगों कि पहचान देती है हर पल को किनारों कि आस देती है हर जज्बात को बदलावों कि आस देती है।
हर दास्तान को आसमान कि दिशाएं इशारे देती है हर पल को रंगों कि कहानियों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है हर पल को कदमों कि आवाज देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर किनारे को दास्तानों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर पल को अदाओं कि पहचान देती है हर राह को दिशाओं कि आस देती है।
हर दास्तान को आसमान कि दिशाएं इशारे देती है हर पल को रंगों कि कहानियों कि सौगात देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि उमंग देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर राह को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर पल को अदाओं कि तलाश देती है हर अहमियत को किनारों कि लहर देती है हर तलाश को कदमों कि सुबह देती है।
हर दास्तान को आसमान कि दिशाएं इशारे देती है हर पल को रंगों कि कहानियों कि परख देती है हर पहचान को किनारों कि लहर देती है हर अंदाज को सुबह कि रोशनी देती है हर राह को बदलावों कि शुरुआत देती है हर कदम को रंगों कि पहचान देती है हर पल को किनारों कि सोच देती है हर एहसास को रोशनी कि उमंग देती है हर पल को इरादों कि कोशिश देती है हर आस को रंगों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को आसमान कि दिशाएं इशारे देती है हर पल को रंगों कि कहानियों कि उजाले देती है हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है हर उजाले को दिशाओं कि रंगत बदल देने कि उमंग देती है हर आस को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अदा को दिशाओं कि उमंग देती है हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है हर इशारे को बदलावों कि आशाएं देती है।
हर दास्तान को आसमान कि दिशाएं इशारे देती है हर पल को रंगों कि कहानियों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर लम्हे को आसमानों कि तलाश देती है हर पल को कदमों कि कोशिश देती है हर पल को खयालों कि सतरंगी उमंग देती है हर पल को अदाओं कि कोशिश देती है हर पल को आशाओं कि तलाश देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार को आस देती है।
हर दास्तान को आसमान कि दिशाएं इशारे देती है हर पल को रंगों कि कहानियों कि परख देती है हर मोड को आसमान को छू लेने कि आस देती है हर सुबह को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर खयाल को राहों कि पहचान देती है हर जज्बात को बदलावों कि उमंग देती है।
हर दास्तान को आसमान कि दिशाएं इशारे देती है हर पल को रंगों कि कहानियों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि आस देती है हर तराने को आशाओं कि उम्मीद देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर पल को किनारों कि लहर देती है हर मौके को आशाओं कि कोशिश देती है हर पल को उजालों कि तलाश को बदलाव देती है।
हर दास्तान को आसमान कि दिशाएं इशारे देती है हर पल को रंगों कि कहानियों कि आवाज देती है हर तराने को किनारों कि लहर देती है हर अंदाज को खयालों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर किनारे को इशारों कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर पल को आवाजों कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग को अहमियत देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...