Monday 13 August 2018

कविता. २३२४. हर कदम को एहसासों कि उम्मीद।

                                      हर कदम को एहसासों कि उम्मीद।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को अंदाजों कि पहचान देती है हर किनारे को दास्तानों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अदा को उम्मीदों कि पहचान देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर पल को कदमों के एहसास देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर तलाश को बदलावों कि प्यास को एहसास देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को अंदाजों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि रोशनी देती है हर पल को उजालों कि तलाश देती है हर पल को किनारों कि लहर देती है हर पहचान को खयालों कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर पुकार को दास्तानों कि प्यास को एहसास देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को अंदाजों कि कोशिश देती है हर पल को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर आस को किनारों कि लहर देती है हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि रोशनी देती है हर पल को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि प्यास को एहसास देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को अंदाजों कि परख देती है हर अदा को एहसासों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर आस को जज्बातों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि प्यास को एहसास देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को अंदाजों कि अदा देती है हर सुबह को उजालों कि रोशनी देती है हर आस को खयालों कि उमंग देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि रोशनी देती है हर आस को इशारों कि तलाश देती है हर पल को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर दास्तान को राहों कि प्यास को एहसास देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को अंदाजों कि राह देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि शुरुआत देती है हर मोड को बदलावों कि उमंग देती है हर किस्से को अल्फाजों कि पहचान देती है हर राह को आशाओं कि उमंग देती है हर मौके को कदमों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि परख देती है हर पल को दिशाओं कि प्यास को एहसास देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को अंदाजों कि तलाश देती है हर उजाले को लहरों कि पहचान देती है हर पल को आशाओं कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर पल को दास्तानों कि तलाश देती है हर पल को इशारों कि पुकार देती है हर आस को किनारों कि लहर देती है हर अदा को इशारों कि तलाश देती है हर किनारे को दास्तानों कि प्यास को एहसास देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को अंदाजों कि कोशिश देती है हर पल को किनारों कि लहर देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर मोड को बदलावों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि प्यास को एहसास देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को अंदाजों कि पहचान देती है हर अंदाज को खयालों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि परख देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर पल को बदलावों कि तलाश देती है हर आस को उजालों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर मौके को दास्तानों कि परख देती है हर अदा को अंदाजों कि प्यास को एहसास देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को अंदाजों कि तलाश देती  हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर पल को आशाओं कि परख देती है हर मोड को बदलावों कि उमंग देती है हर पल को आशाओं कि प्यास को एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...