Sunday 12 August 2018

कविता. २३२२. हर नजारे को मौसम के रंगों कि।

                                                     हर नजारे को मौसम के रंगों कि।
हर नजारे को मौसम के रंगों कि पहचान देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर उजाले कि सुबह देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर पल को कदमों कि अहमियत देती है हर दास्तान को राहों कि कोशिश देती है हर पहचान को दिशाओं कि उम्मीद को खयाल देती है।
हर नजारे को मौसम के रंगों कि पहचान देती है हर रंग को दिशाओं कि तलाश देती है हर पल को कदमों कि पहचान देती है हर मौसम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर दिशा कि निशानी देती है हर पल को उजालों कि पहचान देती है हर रोशनी को आशाओं कि कहानी देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग को खयाल देती है।
हर नजारे को मौसम के रंगों कि पहचान देती है हर रंग को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर मौके को एक प्यास देती है हर आस को अदाओं कि पहचान देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर पल को अलग दिशाओं कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को एहसासों कि पहचान देती है हर आस को आशाओं कि तलाश को खयाल देती है।
हर नजारे को मौसम के रंगों कि पहचान देती है हर रंग को दिशाओं कि अदा देती है हर पल को उजाले कि रोशनी देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर पहचान को कदमों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि दास्तान देती है हर अदा को इशारों कि पुकार देती है हर पल को कदमों कि उम्मीद को खयाल देती है।
हर नजारे को मौसम के रंगों कि पहचान देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर पल को कदमों कि तलाश देती है हर आस को उजालों कि पहचान देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर पल को उजालों कि उम्मीद देती है हर किनारे को दास्तानों कि अदा को खयाल देती है।
हर नजारे को मौसम के रंगों कि पहचान देती है हर रंग को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि पहचान देती है हर उम्मीद को आसमानों कि तलाश देती है हर आस को आवाजों कि कोशिश देती है हर दिशाओं कि पुकार देती है हर रोशनी को उजालों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को अदाओं कि पहचान को खयाल देती है।
हर नजारे को मौसम के रंगों कि पहचान देती है हर रंग को दिशाओं कि परख देती है हर सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि उमंग देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर पल को अदाओं कि अहमियत देती है हर उजाले कि रोशनी देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश को खयाल देती है।
हर नजारे को मौसम के रंगों कि पहचान देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि परख देती है हर राह को बदलावों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर किनारे को दास्तानों कि तलाश देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार देती है जो उम्मीद को राहों कि पहचान को खयाल देती है।
हर नजारे को मौसम के रंगों कि पहचान देती है हर रंग को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर उमंग को तरानों के कदमों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर कदम को आशाओं कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर आस को अंदाजों कि कोशिश देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर उजाले को अंदाजों को खयाल देती है।
हर नजारे को मौसम के रंगों कि पहचान देती है हर रंग को दिशाओं कि रोशनी देती है हर पल को आवाजों कि पहचान को रोशनी देती है हर एहसास को कदमों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर इशारे को बदलावों कि पहचान देती है हर रोशनी को आशाओं को खयाल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...