Sunday 26 August 2018

कविता. २३४९. हर एहसास को नजारों कि पहचान।

                                               हर एहसास को नजारों कि पहचान।
हर एहसास को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को बदलावों कि कहानी किनारे देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर कदम को आशाओं कि दिशाएं देती है हर मुस्कान को एहसास कि शुरुआत देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि कोशिश के संग तलाश देती है।
हर एहसास को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को बदलावों कि कहानी सुबह देती है हर बादल को बूंदों कि निशानी देती है हर खयाल को राहों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर तराने को आशाओं कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर अदा को इशारों कि पुकार के संग तलाश देती है।
हर एहसास को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को बदलावों कि कहानी दास्तान देती है हर खयाल को कदमों कि तलाश देती है हर किनारे को आशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर उमंग को दिशाओं कि कोशिश के संग तलाश देती है।
हर एहसास को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को बदलावों कि कहानी आवाज देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर नजारे को कोशिश कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि आस देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है हर खयाल को दास्तानों कि पहचान के संग तलाश देती है।
हर एहसास को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को बदलावों कि कहानी आस देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को रोशनी कि अहमियत देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि उमंग देती है हर दास्तान को राहों कि पहचान के संग तलाश देती है।
हर एहसास को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को बदलावों कि कहानी राह देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि अहमियत देती है हर दास्तान को एहसासों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर तलाश को बदलावों कि पहचान के संग तलाश देती है।
हर एहसास को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को बदलावों कि कहानी अंदाज देती है हर किनारे को दास्तानों कि तलाश देती है हर पहचान को आशाओं कि पुकार देती है हर किनारे को एहसासों कि समझ देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान के संग तलाश देती है।
हर एहसास को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को बदलावों कि कहानी आस देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर जज्बात को बदलावों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान के संग तलाश देती है।
हर एहसास को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को बदलावों कि कहानी अदा देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को उजालों कि उम्मीद देती है हर राह को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि आवाज देती है हर तराने को दिशाओं कि तलाश देती है हर अफसाने को इशारों कि पुकार देती है हर किनारे को दास्तानों कि पहचान के संग तलाश देती है।
हर एहसास को नजारों कि पहचान इशारे देती है हर मौसम को बदलावों कि कहानी दिशा देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर दास्तान को राहों कि कोशिश देती है हर एहसास को दिशाओं को किनारे देती है हर परख को दिशाओं कि पहचान के संग तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...