Friday 24 August 2018

कविता. २३४६. हर एहसास को कदमों कि कोशिश।

                                              हर एहसास को कदमों कि कोशिश।
हर एहसास को कदमों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि दुनिया देती है हर पहचान को दिशाओं कि परख देती है हर उजाले को धून कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर रंग को दिशाओं कि अहमियत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर सुबह को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि सरगम देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है।
हर एहसास को कदमों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि दुनिया देती है हर इशारे को बदलावों कि तलाश देती है हर समझ को किस्सों कि आवाज देती है हर समझ को किस्सों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि जरुरत देती है हर रोशनी को लहरों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर अदा को आशाओं कि पहचान देती है।
हर एहसास को कदमों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि दुनिया देती है हर दास्तान को आशाओं कि उमंग देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि जरुरत देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर कदम को आशाओं कि पहचान देती है।
हर एहसास को कदमों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि दुनिया देती है हर खयाल को दास्तानों कि पहचान देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर नजारे को मौसम कि जरुरत देती है हर किनारे को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर राह को आशाओं कि पहचान देती है।
हर एहसास को कदमों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि दुनिया देती है हर पुकार को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे को दास्तानों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर दिशा को आवाजों कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है।
हर एहसास को कदमों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि दुनिया देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि आस देती है हर पहचान को दिशाओं कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर किस्से को अल्फाजों कि तलाश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर पुकार को आशाओं कि पहचान देती है।
हर एहसास को कदमों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि दुनिया देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर अदाओं को पहचान किनारे देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है हर पहचान को दिशाओं कि अहमियत देती है हर दिशा को आशाओं कि पहचान देती है।
हर एहसास को कदमों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि दुनिया देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि सरगम देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है।
हर एहसास को कदमों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि दुनिया देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दिशा को किनारों कि आस देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर कदम पर इशारों कि पुकार देती है हर खयाल को किनारों कि लहर देती है हर दास्तान को राहों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को आशाओं कि पहचान देती है।
हर एहसास को कदमों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि दुनिया देती है हर आवाज को तरानों कि अहमियत देती है हर पुकार को एहसासों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर जज्बात को बदलावों कि आंधी देती है हर खयाल को कदमों कि कोशिश देती है हर पहचान को दिशाओं कि तलाश देती है हर सरगम को आवाजों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...