Tuesday 28 August 2018

कविता. २३५३. हर रोशनी के पीछे जाने कि चाहत।

                      ‌‌‌                            हर रोशनी के पीछे जाने कि चाहत।
हर रोशनी के पीछे जाने कि चाहत मन को कुछ ऐसा एहसास दिलाती है हर कदम को सोच कि दास्तान दे जाती है हर परख को लम्हों कि पहचान इशारे देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग दे जाती है हर कदम को एहसासों कि तलाश उम्मीद देती है हर नजारे को रंगों कि दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि जरुरत देती है हर पहचान को दिशाओं कि जरुरत देती है।
हर रोशनी के पीछे जाने कि चाहत मन को कुछ ऐसा एहसास दिलाती है हर कदम को सोच कि उमंग दे जाती है हर खयाल को आशाओं कि जरुरत इरादे देती है हर परख को लम्हों कि पहचान दे जाती है हर सुबह को उजालों कि पहचान नजारे देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर कि तलाश देती है हर नजारे को मौसम कि जरुरत देती है हर एहसास को दिशाओं कि जरुरत देती है।
हर रोशनी के पीछे जाने कि चाहत मन को कुछ ऐसा एहसास दिलाती है हर कदम को सोच कि उम्मीद दे जाती है हर सुबह को उजालों कि उम्मीद राहे देती है हर अंदाज को किनारों कि आस दे जाती है हर आसमान को बादलों कि पहचान हवाएं देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि जरुरत देती है हर कदम को दिशाओं कि जरुरत देती है।
हर रोशनी के पीछे जाने कि चाहत मन को कुछ ऐसा एहसास दिलाती है हर कदम को सोच कि परख दे जाती है हर खयाल को आशाओं कि पूंजी इशारे देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश दे जाती है हर बदलाव को लम्हों कि पुकार उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश जरुरत देती है हर आस को एहसासों कि तलाश देती है हर दास्तान को दिशाओं कि जरुरत देती है।
हर रोशनी के पीछे जाने कि चाहत मन को कुछ ऐसा एहसास दिलाती है हर कदम को सोच कि अदा दे जाती है हर पहचान को आवाजों कि पुकार रोशनी देती है हर उम्मीद को राहों कि तलाश दे जाती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश उजाले देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर आवाज को दिशाओं कि जरुरत देती है।
हर रोशनी के पीछे जाने कि चाहत मन को कुछ ऐसा एहसास दिलाती है हर कदम को सोच कि परख देती जाती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश सुबह देती है हर अंदाज को किनारों कि पहचान दे जाती है हर परख को लम्हों कि पुकार इशारे देती है हर आस को इरादों कि उमंग जरुरत देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को दिशाओं कि जरुरत देती है।
हर रोशनी के पीछे जाने कि चाहत मन को कुछ ऐसा एहसास दिलाती है हर कदम को सोच कि आस देती जाती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश उजाले देती है हर राह को बदलावों कि उमंग दे जाती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को दिशाओं कि जरुरत देती है।
हर रोशनी के पीछे जाने कि चाहत मन को कुछ ऐसा एहसास दिलाती है हर कदम को सोच कि परख देती जाती है हर रंग को एहसासों कि उम्मीद खयाल देती है हर दास्तान को राहों कि पहचान दे जाती है हर परख को लम्हों कि पुकार आवाज देती है हर एहसास को इशारों कि पुकार जरुरत देती है हर आस को किनारों कि लहर देती है हर आसमान को दिशाओं कि जरुरत देती है।
हर रोशनी के पीछे जाने कि चाहत मन को कुछ ऐसा एहसास दिलाती है हर कदम को सोच कि पहचान देती जाती है हर अंदाज को कदमों कि राह खयाल देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद दे जाती है हर आवाज को तरानों कि पहचान इशारे देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश जरुरत देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाज को दिशाओं कि जरुरत देती है।
हर रोशनी के पीछे जाने कि चाहत मन को कुछ ऐसा एहसास दिलाती है हर कदम को सोच कि उमंग देती जाती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश आस देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश दे जाती है हर दास्तान को आवाजों कि उमंग देती है हर एहसास को खयालों कि उमंग जरूरत देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर एहसास को दिशाओं कि जरुरत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५११५. उजालों से अरमानों की।

                             उजालों से अरमानों की। उजालों से अरमानों की परख सुबह दिलाती है नजारों को किनारों संग अंदाज सहारा देती है दिशाओं ...