Saturday 1 September 2018

कविता. २३६१. हर फूल को अपनी कहानी कहने कि।

                                   हर फूल को अपनी कहानी कहने कि।
हर फूल को अपनी कहानी कहने कि उम्मीद होती है पर कोई कहानी जीवन कि दास्तान कहती है हर सन्नाटे से टकराने कि जरुरत इशारे देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर पहचान को आशाओं कि उम्मीद देती है हर खयाल को लहरों कि उम्मीद देती है हर आस को अलग लम्हों कि निशानी देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है।
हर फूल को अपनी कहानी कहने कि उम्मीद होती है पर कोई कहानी जीवन कि मुस्कान देती है हर खयाल से परख को समझ लेने कि जरुरत इरादे देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर तराने को पुकार देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर तलाश को अलग दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को बदलावों कि उमंग देती है।
हर फूल को अपनी कहानी कहने कि उम्मीद होती है पर कोई कहानी जीवन कि उमंग देती है हर अल्फाज को दास्तानों कि पहचान खयाल देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को इशारों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि पहचान देती है हर दिशा को अलग किनारों कि लहर देती है हर पहचान को बदलावों कि उमंग देती है।
हर फूल को अपनी कहानी कहने कि उम्मीद होती है पर कोई कहानी जीवन कि परख देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश परख देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर तराने को आशाओं कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर दास्तान को अलग दिशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को बदलावों कि उमंग देती है।
हर फूल को अपनी कहानी कहने कि उम्मीद होती है पर कोई कहानी जीवन कि रोशनी देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान इरादे देती है हर खयाल को एहसासों कि उम्मीद देती है हर जज्बात को बदलावों कि उमंग देती है हर कोशिश को उजालों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर उम्मीद को बदलावों कि उमंग देती है।
हर फूल को अपनी कहानी कहने कि उम्मीद होती है पर कोई कहानी जीवन कि उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार आवाज देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर पहचान को बदलावों कि उमंग देती है।
हर फूल को अपनी कहानी कहने कि उम्मीद होती है पर कोई कहानी जीवन कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत एहसास देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर एहसास को इशारों कि पुकार देती है हर उमंग को तरानों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को बदलावों कि उमंग देती है।
हर फूल को अपनी कहानी कहने कि उम्मीद होती है पर कोई कहानी जीवन कि कोशिश देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद इरादे देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि परख देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर एहसास कि तलाश को बदलावों कि उमंग देती है।
हर फूल को अपनी कहानी कहने कि उम्मीद होती है पर कोई कहानी जीवन कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश उमंग देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि सुबह देती है हर पल को उजालों कि पहचान देती है हर उम्मीद कि सोच को बदलावों कि उमंग देती है।
हर फूल को अपनी कहानी कहने कि उम्मीद होती है पर कोई कहानी जीवन कि दास्तान देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश लहर देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर कोशिश को उजालों कि पहचान देती है हर तराने को आवाजों कि पुकार देती है हर उम्मीद को खयालों कि आस देती है हर कोशिश को अदाओं कि तलाश देती है हर खयाल कि दास्तान बदलावों कि उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...