Tuesday 18 September 2018

कविता. २३९६. हर अदा को मौसमों कि आस।

                                        हर अदा को मौसमों कि आस।
हर सुबह को बादलों कि पहचान जरुरी लगती है हर अदा को मौसमों कि आस अहम नजर आती है हर नजारे को एहसासों कि पूंजी इशारों कि रोशनी दिलाती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर नजारे को दिशाओं कि पुकार राहे देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर नदीयां कि लहर कहानी देती है।
हर सुबह को बादलों कि पहचान जरुरी लगती है हर अदा को मौसमों कि आस अहम इशारे लाती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद कदमों कि तलाश दिलाती है हर खयाल को आशाओं कि सरगम देती है हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर अंदाज को लहरों कि जरुरत देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल कि लहर कहानी देती है।
हर सुबह को बादलों कि पहचान जरुरी लगती है हर अदा को मौसमों कि आस अहम नजारे देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार राहों कि उमंग दिलाती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर तराने को आवाजों कि तलाश देती है हर पहचान को उजालों कि तलाश देती है हर जज्बात कि लहर कहानी देती है।
हर सुबह को बादलों कि पहचान जरुरी लगती है हर अदा को मौसमों कि आस अहम राहे देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश दिशाओं कि पुकार दिलाती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर पुकार को दास्तानों कि राह देती है हर परख कि लहर कहानी देती है।
हर सुबह को बादलों कि पहचान जरुरी लगती है हर अदा को मौसमों कि आस अहम इरादे देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश आशाओं कि रोशनी दिलाती है हर खयाल को दिशाओं कि सरगम देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को दास्तानों कि कोशिश देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे कि लहर कहानी देती है।
हर सुबह को बादलों कि पहचान जरुरी लगती है हर अदा को मौसमों कि आस अहम तराने देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार अदाओं कि कोशिश दिलाती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को खयालों कि उमंग देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज कि लहर कहानी देती है।
हर सुबह को बादलों कि पहचान जरुरी लगती है हर अदा को मौसमों कि आस अहम नजारे देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश किनारों कि लहर दिलाती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर सुबह को उजालों कि पहचान देती है हर खयाल कि लहर कहानी देती है।
हर सुबह को बादलों कि पहचान जरुरी लगती है हर अदा को मौसमों कि आस अहम इरादे देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश अंदाजों कि कोशिश दिलाती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर उम्मीद को रोशनी कि पहचान देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर उजाले को किनारों कि आस देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर रोशनी कि लहर कहानी देती है।
हर सुबह को बादलों कि पहचान जरुरी लगती है हर अदा को मौसमों कि आस अहम किनारे देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश अदाओं कि तलाश दिलाती है हर अंदाज को दास्तानों कि पुकार देती है हर राह को बदलावों कि अदा देती है हर दिशा को किनारों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस कि लहर कहानी देती है।
हर सुबह को बादलों कि पहचान जरुरी लगती है हर अदा को मौसमों कि आस अहम तराने देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग दिशाओं कि कोशिश दिलाती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर तराने को आवाजों कि पहचान देती है हर अंदाज कि लहर कहानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...