Tuesday 11 September 2018

कविता. २३८२. किसी धून कि आदतसी नजर आती है।

                                      किसी धून कि आदतसी नजर आती है।
हर एहसास को किसी धून कि आदतसी नजर आती है हर तलाश को बदलावों कि निशानी अहम नजर आती है हर खयाल को आशाओं कि शुरुआत इशारे देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि रोशनी देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को राह देती है।
हर एहसास को किसी धून कि आदतसी नजर आती है हर तलाश को बदलावों कि निशानी अदाएं देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत आस देती है हर आसमान को मौसम कि तलाश देती है हर रंग को एहसासों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर एहसास को रोशनी कि उमंग देती है हर पहचान को राह देती है।
हर एहसास को किसी धून कि आदतसी नजर आती है हर तलाश को बदलावों कि निशानी परख देती है हर उम्मीद को आस कि पहचान दिशा देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर एहसास को राह देती है।
हर एहसास को किसी धून कि आदतसी नजर आती है हर तलाश को बदलावों कि निशानी अंदाज देती है हर खयाल को रोशनी कि उमंग लहर देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है हर आस को राह देती है।
हर एहसास को किसी धून कि आदतसी नजर आती है हर तलाश को बदलावों कि निशानी परख देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर तराने को आशाओं कि उम्मीद देती है हर तलाश को बदलावों कि पहचान देती है हर उम्मीद को उजालों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अंदाज को राह देती है।
हर एहसास को किसी धून कि आदतसी नजर आती है हर तलाश को बदलावों कि निशानी दास्तान देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर दिशा को राह देती है।
हर एहसास को किसी धून कि आदतसी नजर आती है हर तलाश को बदलावों कि निशानी आस देती है हर उजाले को अंदाजों कि परख देती है हर खुशी को आवाजों कि पहचान देती है हर मौसम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर लहर कि दास्तान को राह देती है।
हर एहसास को किसी धून कि आदतसी नजर आती है हर तलाश को बदलावों कि निशानी इशारे देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर कदम पर इशारों कि पुकार देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को राह देती है।
हर एहसास को किसी धून कि आदतसी नजर आती है हर तलाश को बदलावों कि निशानी कदम देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर पुकार को एहसासों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर दिशा को राह देती है।
हर एहसास को किसी धून कि आदतसी नजर आती है हर तलाश को बदलावों कि निशानी खयाल देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि आवाज देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर अफसाने को राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...