Tuesday 4 September 2018

कविता. २३६७. हर सोच कि अपनी कहानी होती है।

                                    हर सोच कि अपनी कहानी होती है।
हर सोच कि अपनी कहानी होती है खयालों को समझ लेने कि जरुरत अलग एहसास कि निशानी देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर आस को एहसासों कि दास्तान इशारे देती है हर कोशिश को उजालों कि रोशनी देती है हर आस को एहसासों कि राह सुहानी देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर तलाश को बदलावों कि परख देती है हर तराने को उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर सोच कि अपनी कहानी होती है खयालों को समझ लेने कि जरुरत अलग पहचान कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर खयाल को किनारों कि लहर राहे देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर मोड को बदलावों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर परख को उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर सोच कि अपनी कहानी होती है खयालों को समझ लेने कि जरुरत अलग दास्तान कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद आस देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर मौके को दास्तानों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि सुबह देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर सोच कि अपनी कहानी होती है खयालों को समझ लेने कि जरुरत अलग उजाले कि रोशनी देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर पुकार को रोशनी कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर मोड को बदलावों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर अल्फाज को उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर सोच कि अपनी कहानी होती है खयालों को समझ लेने कि जरुरत अलग आवाज कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि आस देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर सोच कि अपनी कहानी होती है खयालों को समझ लेने कि जरुरत अलग उम्मीद कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि राह देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर राह को कदमों कि कोशिश देती है हर एहसास को उजाले देती है हर राह को उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर सोच कि अपनी कहानी होती है खयालों को समझ लेने कि जरुरत अलग दास्तान कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर कोशिश को उजालों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर तलाश को बदलावों कि आस देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर सोच कि अपनी कहानी होती है खयालों को समझ लेने कि जरुरत अलग किनारे कि लहर देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर नजारे को मौसमों कि आस देती है हर किस्से को अल्फाजों कि तलाश देती है हर कोशिश को उजालों कि रोशनी देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर सोच कि अपनी कहानी होती है खयालों को समझ लेने कि जरुरत अलग परख कि रोशनी देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि आवाज देती है हर किनारे को उम्मीदों कि तलाश देती है।
हर सोच कि अपनी कहानी होती है खयालों को समझ लेने कि जरुरत अलग दास्तान कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर नजारे को दिशाओं कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर आस को रोशनी कि अहमियत देती है हर पुकार को दास्तानों कि आवाज देती है हर परख को लहर को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को उम्मीदों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...