Sunday 2 September 2018

कविता. २३६४. हर कोशिश को तलाश कि पुकार।

                                   हर कोशिश को तलाश कि पुकार।
हर कोशिश को तलाश कि पुकार इशारे देती है हर आस को इरादों कि पहचान अहमियत देती है हर उम्मीद को उमंग देती है हर आस को आवाजों कि पहचान देती है हर कदम को कोशिश कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर तलाश को मुस्कान कि उमंग देती है हर खयाल को एहसास देती है।
हर कोशिश को तलाश कि पुकार इशारे देती है हर आस को इरादों कि आवाज अहमियत देती है हर खयाल को आस देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर एहसास को दिशाओं कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर खयाल को अदाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को खुशी कि उमंग देती है हर खयाल को एहसास देती है।
हर कोशिश को तलाश कि पुकार इशारे देती है हर आस को इरादों कि अंदाज अहमियत देती है हर उजाले को रोशनी देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि जरुरत देती है हर राह को अंदाजों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर रोशनी को आशाओं कि तलाश देती है हर कदम को उजालों कि उमंग देती है हर खयाल को एहसास देती है।
हर कोशिश को तलाश कि पुकार इशारे देती है हर आस को इरादों के कदम अहमियत देते है हर उम्मीद को आस देती है हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों दिशा देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर खयाल को एहसास देती है।
हर कोशिश को तलाश कि पुकार इशारे देती है हर आस को इरादों कि राह अहमियत देती है हर पुकार को उजाले देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है हर सुबह को उजालों कि चाहत देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर पहचान को दिशाओं कि दास्तान देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को एहसास देती है।
हर कोशिश को तलाश कि पुकार इशारे देती है हर आस को इरादों कि तलाश अहमियत देती है हर खयाल को आस देती है हर दिशा को बदलावों कि दास्तान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आवाज को उजालों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को एहसास देती है।
हर कोशिश को तलाश कि पुकार इशारे देती है हर आस को इरादों कि रोशनी अहमियत देती है हर अल्फाज को अदा देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को एहसास देती है।
हर कोशिश को तलाश कि पुकार इशारे देती है हर आस को इरादों कि कोशिश अहमियत देती है हर पहचान को लम्हे देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि दिशाएं देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर पहचान को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को एहसास देती है।
हर कोशिश को तलाश कि पुकार इशारे देती है हर आस को इरादों कि अंदाज अहमियत देती है हर दास्तान को राहे देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर तलाश को अंदाजों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को आशाओं कि पहचान देती है हर खयाल को एहसास देती है।
हर कोशिश को तलाश कि पुकार इशारे देती है हर आस को इरादों कि तलाश अहमियत देती है हर कदम को उजाले देती है हर तराने को आशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...