Friday 28 September 2018

कविता. २४१५. ‌‌‌‌ हर लहर को नदीयां कि कहानी।

                                       भं हर लहर को नदीयां कि कहानी।
हर लहर को नदीयां कि कहानी नजारे देती है हर दास्तान को दिशाओं के किनारे देती है हर उम्मीद कि आंधी को जज्बातों कि रोशनी देती है हर आस को एहसासों कि सुबह सुहानी देती है हर पुकार के किनारे को लहर जरुरी लगती है हर आस को इरादों कि तलाश उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर उजाले को रोशनी कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर लहर को नदीयां कि कहानी नजारे देती है हर दास्तान को दिशाओं के इशारे देती है हर अंदाज कि उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर एहसास को कदमों कि तलाश सुहानी देती है हर अल्फाज को बदलावों कि दिशाएं देती है हर उजाले को रोशनी कि उम्मीद देती है हर खयाल को दिशाओं कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि उम्मीद देती है हर उजाले को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर लहर को नदीयां कि कहानी नजारे देती है हर दास्तान को दिशाओं कि परख देती है हर अदा कि तलाश को बदलावों कि रोशनी देती है हर कदम को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि अहमियत देती है हर अंदाज को किनारों कि उम्मीद देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर उजाले को इशारों कि तलाश देती है हर अफसाने को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर लहर को नदीयां कि कहानी नजारे देती है हर दास्तान को दिशाओं के तराने देती है हर आवाज कि कहानी को जज्बातों कि आंधी देती है हर पुकार को रोशनी कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर रोशनी को कोशिश कि धारा देती है हर उम्मीद को खयालों कि परख देती है हर पल को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर लहर को नदीयां कि कहानी नजारे देती है हर दास्तान को दिशाओं के उजाले देती है हर खयाल कि उमंग को तरानों कि तलाश देती है हर एहसास को दिशाओं कि कोशिश देती है हर आवाज को पुकार देती है हर तराने को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर जज्बात को बदलावों को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर लहर को नदीयां कि कहानी नजारे देती है हर दास्तान को दिशाओं के उम्मीदे देती है हर रोशनी कि उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर परख को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलाव देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर खयाल को रोशनी कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर लहर को नदीयां कि कहानी नजारे देती है हर दास्तान को दिशाओं के तराने देती है हर अंदाज कि लहर को रोशनी कि सुबह देती है हर पुकार को उजालों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि उम्मीद देती है हर सुबह को सूरज कि रोशनी देती है हर नजारे को मौसम कि तलाश देती है हर खयाल को अल्फाजों कि खुशी देती है हर तलाश को बदलाव को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर लहर को नदीयां कि कहानी नजारे देती है हर दास्तान को दिशाओं के राहे देती है हर खयाल कि उमंग को तरानों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि सरगम देती है हर रोशनी को आशाओं कि सुबह देती है हर आसमान को बादलों कि कहानी देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर कोशिश को उजालों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर लहर को नदीयां कि कहानी नजारे देती है हर दास्तान को दिशाओं के इरादे देती है हर आवाज कि तराने को जज्बातों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को अदाओं कि कोशिश देती है हर परख को उम्मीदों कि अदा देती है हर जज्बात को बदलावों कि सरगम देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर परख को जज्बात को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर लहर को नदीयां कि कहानी नजारे देती है हर दास्तान को दिशाओं कि उम्मीदे देती है हर खयाल कि उमंग को किनारों कि लहर देती है हर जज्बात को आशाओं कि रोशनी देती है हर परख को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर नजारे को मौसम का किनारा देती है हर खयाल को आशाओं कि रोशनी देती है हर परख को किनारों कि लहर देती है हर अंदाज को कदमों को लम्हों कि जरुरत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...