Sunday 2 September 2018

कविता. २३६३. ‌‌‌ आवाज को किसी एहसास से जुडने कि।

                                आवाज को किसी एहसास से जुडने कि।
हर आवाज को किसी एहसास से जुडने कि जरुरत होती है हर परख को लम्हों कि पहचान दिशाएं देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आसमान को बादलों कि अलग पूंजी देती है हर आस को कदमों कि तलाश देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है।
हर आवाज को किसी एहसास से जुडने कि जरुरत होती है हर परख को लहरों कि पहचान राहे देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश अदा देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि अलग परख देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर कोशिश को दिशाओं कि पुकार देती है।
हर आवाज को किसी एहसास से जुडने कि जरुरत होती है हर परख को किनारों कि पहचान देती है हर सुबह को उजालों कि शुरुआत देती है हर खयाल को तरानों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि अलग दास्तान देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर सुबह को उजालों कि अलग उमंग देती है हर तराने को आशाओं कि पहचान देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है।
हर आवाज को किसी एहसास से जुडने कि जरुरत होती है हर परख को अदाओं कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर कदम को बदलावों कि अलग इशारे देती है हर दिशा को किनारों कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि अलग राह देती है हर दास्तान को पुकार कि जरुरत देती है हर आसमान को दिशाओं कि पुकार देती है।
हर आवाज को किसी एहसास से जुडने कि जरुरत होती है हर परख को दास्तानों कि पहचान देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को मौसम कि अहमियत देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर किनारे को राहों कि शुरुआत देती है हर लहर को नदीयां कि अहमियत देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है।
हर आवाज को किसी एहसास से जुडने कि जरुरत होती है हर परख को अंदाजों कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर इशारे को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर कोशिश को उजालों कि पहचान देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है।
हर आवाज को किसी एहसास से जुडने कि जरुरत होती है हर परख को लहरों कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि रोशनी देती है हर कदमों कि तलाश कि आस देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर आस कि पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है।
हर आवाज को किसी एहसास से जुडने कि जरुरत होती है हर परख को दास्तानों कि पहचान देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर किनारे को मौसमों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है।
हर आवाज को किसी एहसास से जुडने कि जरुरत होती है हर परख को दिशाओं कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर इशारे को बदलावों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे को आशाओं कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है।
हर आवाज को किसी एहसास से जुडने कि जरुरत होती है हर परख को दास्तानों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर दिशा को राहों कि तलाश देती है हर एहसास को दिशाओं कि पहचान देती है हर उजाले को अंदाजों कि सुबह देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि जरुरत देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है।
हर आवाज को किसी एहसास से जुडने कि जरुरत होती है हर परख को आशाओं कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि अदा देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर आस को दिशाओं कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...