Sunday 16 September 2018

कविता. २३९२. हर आवाज को तरानों कि।

                                     ‌  हर आवाज को तरानों कि।
हर कदम को बदलावों कि पहचान उम्मीदे देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को बदलाव कि दास्तान देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर अफसाने को आशाओं कि कोशिश देती है हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को एहसास देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान उम्मीदे देती है हर आवाज को तरानों कि परख देती है हर खयाल को अल्फाजों कि तलाश देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर नजारे को बदलावों कि कोशिश देती है हर अंदाज को एहसास देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान उम्मीदे देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अंदाज को अदाओं कि अहमियत देती है हर अंदाज को किनारों कि आस देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को राहों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि दास्तान देती है हर अदा के आवाजों को एहसास देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान उम्मीदे देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर आवाज को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर पुकार को अल्फाजों कि तलाश देती है हर आवाज के तरानों को एहसास देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान उम्मीदे देती है हर आवाज को तरानों कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर उम्मीद को दिशाओं कि पुकार देती है हर उजाले को अंदाजों कि अहमियत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज के दिशाओं को एहसास देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान उम्मीदे देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर रोशनी को उजालों कि परख देती है हर अंदाज को आशाओं कि कोशिश देती है हर अफसाने कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि अहमियत देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर राह को इशारों कि पहचान देती है हर आवाज के दास्तानों को एहसास देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान उम्मीदे देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को अल्फाजों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर आस को इरादों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों को एहसास देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान उम्मीदे देती है हर आवाज को तरानों कि परख देती है हर आवाज को पुकार कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों को परख कि रोशनी देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों को एहसास देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान उम्मीदे देती है हर आवाज को तरानों कि आस देती है हर दिशा को दास्तानों कि अहमियत देती है हर दास्तान को किनारों कि आवाज देती है हर पुकार को उम्मीदों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों को एहसास देती है।
हर कदम को बदलावों कि पहचान उम्मीदे देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अंदाज को दास्तानों को एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...