Tuesday 25 September 2018

कविता. २ ४१०. हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद।

                                          हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद।
हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद इरादे देती है हर सरगम के सहारे को आवाजों कि तलाश देती है हर पल को दिशाओं कि उमंग परख देती है हर तराने को इशारों कि पुकार देती है हर एहसास को खयालों कि उम्मीद मुस्कान देती है हर तलाश को बदलावों कि सरगम एहसास देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर आसमान को बादलों कि तलाश देती है हर परख को अदाओं कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद इरादे देती है हर सरगम के सहारे को आवाजों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश इशारे देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत नजारे देती है हर अल्फाज को दास्तानों कि तलाश अदा देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर कदम को दास्तानों कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद इरादे देती है हर सरगम के सहारे को आवाजों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि समझ राहे देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश इशारे देती है हर दास्तान को इरादों के उजाले रोशनी देते है हर तराने को आशाओं कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि परख देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद इरादे देती है हर सरगम के सहारे को आवाजों कि दास्तान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश उजाले देती है हर परख को लहरों कि कोशिश देती है हर अंदाज को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर समझ को किस्सों कि तलाश एहसास देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर पुकार को दास्तानों कि राह देती है हर दिशा को अदाओं कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद इरादे देती है हर सरगम के सहारे को आवाजों कि पुकार देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद राहे देती है हर दिशा को किनारों कि आस देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है हर दिशा को लहरों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर आसमान को बादलों कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद इरादे देती है हर सरगम के सहारे को आवाजों कि परख देती है हर दास्तान को कदमों कि कोशिश उजाले देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग राहे देती है हर अल्फाज को बदलावों कि राह देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद इरादे देती है हर सरगम के सहारे को आवाजों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि अहमियत देती है हर आस को आवाजों कि पुकार देती है हर खुशी को आशाओं कि कोशिश देती है हर परख को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आवाजों कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद इरादे देती है हर सरगम के सहारे को आवाजों कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि उमंग देती है हर लहर को नदीयां कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर परख को अफसानों कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद इरादे देती है हर सरगम के सहारे को आवाजों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि आस देती है हर खयाल को आशाओं कि रोशनी देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि अहमियत देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि रोशनी देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है।
हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद इरादे देती है हर सरगम के सहारे को आवाजों कि उमंग देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को अदाओं क तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि अदा देती है हर राह को बदलावों कि समझ देती है हर खयाल को अदाओं कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...