Monday 10 September 2018

कविता. २३८०. हर कदम पर इशारों कि पहचान।

                                         हर कदम पर इशारों कि पहचान।
हर कदम पर इशारों कि पहचान उजाले देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार इशारे देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर जज्बात को बदलावों कि पूंजी सहारे देती है हर एहसास को दिशाओं कि तलाश इरादे देती है हर लहर को नदीयां कि आवाज तराने देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश अदाएं देती है हर लहर को बूंदों कि निशानी इरादे देती है हर खुशी को उजाले देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान उजाले देती है हर खयाल को आवाजों कि कोशिश तराने देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग राहे देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर नजारे देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद किनारे देती है हर खुशी को उजाले देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान उजाले देती है हर खयाल को आवाजों कि आस अफसाने देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर राह को किनारों कि लहर एहसास देती है हर खयाल को अदाओं कि पहचान आस देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश अदा देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत नजारे देती है हर खुशी को उजाले देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान उजाले देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार उजाले देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर आसमान को बादलों कि उमंग देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद राह देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान उजाले देती है हर खुशी को उजाले देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान उजाले देती है हर खयाल को आवाजों कि तलाश लहरे देती है हर एहसास को आसमान कि दिशाएं देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर कहानी को दास्तानों कि परख देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार इशारे देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग पहचान देती है हर खुशी को उजाले देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान उजाले देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार दास्ताने देती है हर खयाल को उंचाई कि तलाश देती है हर परबत के एहसासों को मजबूती देती है हर सुबह को नये इशारे कि रोशनी देती है हर एहसास को खुशियों कि दुआएं देती है हर आस को इरादों कि कोशिश परख देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश कदम देती है हर खुशी को उजाले देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान उजाले देती है हर खयाल को आवाजों कि तलाश किनारे देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर नयी शुरुआत को एहसासों कि उम्मीद देती है हर तलाश को दुनिया कि कहानी देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर खुशी को उजाले देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान उजाले देती है हर खयाल को आवाजों कि पहचान राहे देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर खयाल को कदमों कि सरगम देती है हर झंकार को आशाओं कि जरुरत देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है हर शुरुआत को दास्तान देती है हर खुशी को उजाले देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान उजाले देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार किनारे देती है हर अंदाज को रंगों कि सौगात देती है हर सरगम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर तराने को आशाओं कि पहचान देती है हर कोशिश को उजालों कि तलाश देती है हर उमंग को इरादों कि मुस्कान देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर पहचान को परख देती है हर खुशी को उजाले देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान उजाले देती है हर खयाल को आवाजों कि तलाश इरादे देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर रंग को दिशाओं कि अहमियत देती है हर इशारे को बदलावों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि रोशनी देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है हर एहसास को आस देती है हर खुशी को उजाले देती है।
हर कदम पर इशारों कि पहचान उजाले देती है हर खयाल को आवाजों कि परख इशारे देती है हर आस को इरादों कि अहमियत देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर लहर को नदीयां कि पहचान देती है हर रोशनी को दास्तान देती है हर खुशी को उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...