Thursday 6 September 2018

कविता. २३७१. हर चिंगारी को परख ले तो।

                                                हर चिंगारी को परख ले तो।
जो बात अधूरी होती है उसकी शुरुआत दिशाओं से मिलती है हर चिंगारी को परख ले तो आग उजागर होती है किसी मासूम कहानी से रोशनी दिशाएं देती है हर राह को परख लेते है तो दास्तान दिशाएं देती है हर उम्मीद कि चिंगारी को आशाएं हवाएं देती है हर एहसास को दिशाओं कि रोशनी उजाले देती है हर चट्टान को धाराओं कि शुरुआत आवाजे देती है हर कोशिश को उजालों कि तलाश किनारे देती है।
जो बात अधूरी होती है उसकी शुरुआत दिशाओं से मिलती है हर चिंगारी को परख ले तो रोशनी उजागर होती है किसी मासूम तलाश से राहे उम्मीदे देती है हर आस को अदा देती है तो एहसास किनारे देती है हर खयाल कि आंधी को मुस्कान इशारे देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग तराने देती है हर कोशिश को एहसासों कि आंधी देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद किनारे देती है।
जो बात अधूरी होती है उसकी शुरुआत दिशाओं से मिलती है हर चिंगारी को परख ले तो उम्मीद उजागर होती है किसी मासूम राह से रोशन उजाले देती है हर खयाल को बदलाव देती है हर अल्फाज कि कहानी आशाओं कि तलाश को इरादे देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर खयाल को बदलावों कि उमंग के इशारे देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान किनारे देती है।
जो बात अधूरी होती है उसकी शुरुआत दिशाओं से मिलती है हर चिंगारी को परख ले तो उम्मीद उजागर होती है किसी मासूम लहर से आवाज तराने देती है हर कदम को एहसास देती है हर कदम कि कोशिश दिशाओं कि पुकार को तराने देती है हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि कोशिश के सहारे देती है हर आंधी को लम्हों कि जरुरत किनारे देती है।
जो बात अधूरी होती है उसकी शुरुआत दिशाओं से मिलती है हर चिंगारी को परख ले तो दास्तान उजागर होती है किसी मासूम दिशा से रोशनी उजाले देती है हर अंदाज को एहसास देती है हर आवाज कि उम्मीद तरानों कि तलाश को बदलाव देती है हर अदा को दास्तानों कि तलाश देती है हर लम्हे को लहरों कि जरुरत इशारे देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान किनारे देती है।
जो बात अधूरी होती है उसकी शुरुआत दिशाओं से मिलती है हर चिंगारी को परख ले तो उजाले उजागर होती है किसी मासूम इशारे से पुकार देती है हर आसमान को बादलों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर किस्से को अल्फाजों कि रोशनी देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग दिशा देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत किनारे देती है।
जो बात अधूरी होती है उसकी शुरुआत दिशाओं से मिलती है हर चिंगारी को परख ले तो उम्मीद उजागर होती है किसी मासूम लहर से आवाज देती है हर कश्ती को आशाओं कि कोशिश देती है हर पुकार को दास्तानों कि कहानी देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग आवाजे देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश अदा देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश किनारे देती है।
जो बात अधूरी होती है उसकी शुरुआत दिशाओं से मिलती है हर चिंगारी को परख ले तो तराने कि शुरुआत उजागर होती है किसी मासूम इशारे से दास्तान देती है हर खयाल को एहसासों कि उम्मीद देती है हर रोशनी को अंदाजों कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि तराने देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद राहे देती है हर लहर को नदीयां कि परख किनारे देती है।
जो बात अधूरी होती है उसकी शुरुआत दिशाओं से मिलती है हर चिंगारी को परख ले तो रोशनी उजागर होती है किसी मासूम खयाल से परख देती है हर पहचान को दिशाओं के उजाले देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर उमंग को तरानों कि कोशिश देती है हर आसमान को बादलों कि दिशाएं देती है हर पहचान को आवाजों कि पुकार दिशाओं के किनारे देती है।
जो बात अधूरी होती है उसकी शुरुआत दिशाओं से मिलती है हर चिंगारी को परख ले तो उम्मीद उजागर होती है किसी मासूम अल्फाज से उजाले देती है हर दास्तान को राहों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि आशाएं देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर जज्बात को बदलावों कि उम्मीद देती है हर आस को एहसासों कि उम्मीद अदाओं के किनारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...