Saturday 29 September 2018

कविता. २४१७. हर उमंग को दिशाओं कि लहर।

                                 हर उमंग को दिशाओं कि लहर।
हर उमंग को दिशाओं कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर जज्बात को बदलावों के किनारे देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर कोशिश को उजालों कि तलाश देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों के नजारे देती है हर उजाले को रोशनी कि अहमियत देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर अल्फाज को शुरुआत कि कहानी देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर पल को उजालों कि तलाश देती है हर खयाल को सुबह को उजालों कि तलाश देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि राह देती है हर अफसाने को आशाओं कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर तराने को आशाओं कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आवाज को बदलावों कि आहट देती है हर पुकार को दास्तानों कि सुबह देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को अदा को उजालों कि तलाश देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि सुबह देती है हर अंदाज को रोशनी कि उमंग देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर आवाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर राह को आस को उजालों कि तलाश देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर उमंग को तरानों कि पुकार देती है हर रोशनी को उजालों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को अदाओं कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर अदा को इशारे को उजालों कि तलाश देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर नजारे को मौसम देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर तराने को आवाजों कि पहचान देती है हर सरगम को आशाओं कि उमंग देती है हर खयाल को जज्बातों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर जज्बात को इरादे को उजालों कि तलाश देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि राह देती है हर दास्तान को इरादे देती है हर सुबह को सूरज कि दिशाएं देती है हर मौसम को नजारों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं को उजालों कि तलाश देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर राह को बदलाव देती है हर नजारे को मौसम कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि दिशाएं देती है हर खयाल को आशाओं कि अदा देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों को उजालों कि तलाश देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर खयाल को आस देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर अंदाज को अल्फाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अदा को सूरज कि रोशनी देती है हर अफसाने को आशाओं कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर दिशा को इशारों को उजालों कि तलाश देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अंदाज को अदा देती है हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि सुबह देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर कोशिश को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं को उजालों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...