Wednesday 19 September 2018

कविता. २३९८. हर सवाल से किसी जवाब कि घडीयां।

                               हर सवाल से किसी जवाब कि घडीयां।
हर सवाल से किसी जवाब कि घडीयां जुड जाती है हर दास्तान को दिशाओं कि सुबह दिलाती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि आहट इशारे देती जाती है हर तलाश को बदलावों का इशारा देती है आसमान को कई रंगों कि कहानी देकर जाती है हर एहसास को रंगों कि पहचान देती है हर पुकार को दास्तानों कि कोशिश हर पल के साथ हर बार देती है।
हर सवाल से किसी जवाब कि घडीयां जुड जाती है हर दास्तान को दिशाओं कि परख दिलाती है हर अंदाज को कदमों कि रोशनी देती है हर तलाश को पुकार कि जरुरत इशारों कि आस देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि रोशनी देती जाती है हर परख मे दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश हर लम्हे के साथ हर बार देती है।
हर सवाल से किसी जवाब कि घडीयां जुड जाती है हर दास्तान को दिशाओं कि पुकार दिलाती है हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद देती है हर कोशिश को उजालों कि उम्मीद किनारों कि आवाज देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि रोशनी देती जाती है हर उम्मीद को कश्ती कि तरह आगे लेकर जाती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश हर मोड के साथ हर बार देती है।
हर सवाल से किसी जवाब कि घडीयां जुड जाती है हर दास्तान को दिशाओं कि तलाश दिलाती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर उम्मीद को रोशनी कि कहानी आगे लेकर जाती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश हर पल को दास्तानों कि उम्मीद देकर जाती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश हर मौके के साथ हर बार देती है।
हर सवाल से किसी जवाब कि घडीयां जुड जाती है हर दास्तान को दिशाओं कि पुकार दिलाती है हर उम्मीद को उजालों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देकर जाती है हर रंग को राहों कि उमंग देती है हर अंदाज कोशिश कि जरुरत देकर जाती है हर खयाल को आशाओं कि परख हर राह के साथ हर बार देती है।
हर सवाल से किसी जवाब कि घडीयां जुड जाती है हर दास्तान को दिशाओं कि आवाज देती है हर खयाल से किसी रोशनी कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है हर समझ को किस्सों कि कहानी देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देकर जाती है हर रोशनी को उजालों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि सौगात दिलाती है हर सुबह को उजालों कि सरगम हर पल के साथ हर बार देती है।
हर सवाल से किसी जवाब कि घडीयां जुड जाती है हर दास्तान को दिशाओं कि समझ देती है हर किनारे को किसी लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर तराने को आशाओं कि उमंग उजाले देकर जाती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार दिलाती है हर खयाल कि पहचान हर मोड के साथ हर बार देती है।
हर सवाल से किसी जवाब कि घडीयां जुड जाती है हर दास्तान को दिशाओं कि परख देती है हर खयाल को किसी तराने कि कहानी देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर सरगम को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश हर पल के साथ हर बार देती है।
हर सवाल से किसी जवाब कि घडीयां जुड जाती है हर दास्तान को दिशाओं कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर सांस को एहसासों कि तलाश देती है हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर पुकार को एहसासों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत हर मोड के साथ हर बार देती है।
हर सवाल से किसी जवाब कि घडीयां जुड जाती है हर दास्तान को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर समझ को किस्सों कि आवाज देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद हर राह के साथ हर बार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...