Tuesday 25 September 2018

कविता. २४०९. हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है।

                                हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर कहानी को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर उजाले को रोशनी देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को आवाजों कि पुकार देती है हर अल्फाज को बदलावों कि अहमियत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को हवाओं कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर कहानी को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि आस देती है हर खयाल को आस देती है हर अफसाने को लम्हों कि जरुरत देती है हर दास्तान को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर कहानी को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलाव देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर अफसाने को आवाजों कि पुकार देती है हर उजाले को दास्तानों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दास्तान को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर कहानी को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि राह देती है हर खयाल को सुबह देती है हर दिशा को इशारों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर एहसास को अंदाजों कि कोशिश देती है हर परख को अफसानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर रोशनी को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर कहानी को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि अदा देती है हर अंदाज को राह देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि उमंग देती है हर पहचान को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर कहानी को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर खयाल को जज्बात देती है हर आवाज को पुकार कि रोशनी देती है हर दिशा को बदलावों कि परख देती है हर राह को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर आसमान को रंगों कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर कहानी को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि अदा देती है हर कदम को बदलाव देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि अदा देती है हर राह को बदलावों कि आस देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अल्फाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर कहानी को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि आस देती है हर खयाल को दास्तान देती है हर लहर को नदीयां कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर पुकार को एहसासों कि अदा देती है हर दिशा को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर कहानी को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर कदम को आवाज देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर इशारे को बदलावों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर परख को एहसासों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर कहानी को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को इशारे देती है हर अफसाने को बदलावों कि आस देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर परख को आवाजों कि पुकार देती है हर अदा को दास्तानों कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि पूंजी देती है हर अंदाज को लम्हों कि जरुरत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...