Monday 24 September 2018

कविता. २४०७. हर एहसास को उजालों कि पहचान।

                                हर एहसास को उजालों कि पहचान।
हर एहसास को उजालों कि पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि आवाज देती है हर अंदाज को हवाओं कि अहमियत देती है हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है हर इशारे को बदलावों कि समझ देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर आस को खयालों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है।
हर एहसास को उजालों कि पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि आवाज देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर अफसाने को आशाओं कि परख देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर कहानी को दास्तानों कि पहचान देती है हर खुशी को आशाओं कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर खयाल को किनारों कि लहर देती है।
हर एहसास को उजालों कि पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि आवाज देती है हर तराने को आवाजों कि पुकार देती है हर अंदाज को दिशाओं कि अहमियत देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर हवा को दिशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर परख को आवाजों कि पुकार देती है हर दास्तान को किनारों कि लहर देती है।
हर एहसास को उजालों कि पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि आवाज देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि धून देती है हर कदम को बदलावों कि समझ देती है हर अफसाने को राहों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर अल्फाज को किनारों कि लहर देती है।
हर एहसास को उजालों कि पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि आवाज देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर राह को बदलावों कि आस देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर अंदाज को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है हर अफसाने को किनारों कि लहर देती है।
हर एहसास को उजालों कि पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि आवाज देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कोशिश कि जरुरत देती है हर कदम को बदलावों कि जरुरत देती है हर सुबह को उजालों कि शुरुआत देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को किनारों कि लहर देती है।
हर एहसास को उजालों कि पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि आवाज देती है हर लहर को मौसम कि जरुरत देती है हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद देती है हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि जरुरत देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को उजालों कि परख देती है हर आवाज को किनारों कि लहर देती है।
हर एहसास को उजालों कि पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि आवाज देती है हर पुकार को दास्तान कि जरुरत देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि जरुरत देती है हर आहट को आशाओं कि जरुरत देती है हर तलाश को बदलावों कि आस देती है हर जज्बात को उम्मीदों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है।
हर एहसास को उजालों कि पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि आवाज देती है हर अल्फाज को बदलावों कि जरुरत देती है हर तराने को आशाओं कि सुबह देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर पल को आशाओं कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों कि जरुरत देती है हर खयाल को इशारों कि पहचान देती है हर खयाल को किनारों कि लहर देती है।
हर एहसास को उजालों कि पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि आवाज देती है हर अफसाने को आशाओं कि दास्तान देती है हर राह को बदलावों कि आस देती है हर जज्बात को बदलावों कि खुशी देती है हर मुस्कान को अदाओं कि जरुरत देती है हर दिशा को दास्तानों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर उजाले को किनारों कि लहर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...