Friday 21 September 2018

कविता. २४०२. हर सुबह को अलग रंगों कि पहचान।

                                  हर सुबह को अलग रंगों कि पहचान।
हर सुबह को शुरुआत अलग रंगों कि पहचान देती है हर सौगात को अंदाजों कि पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर किनारे को बदलाव कि दास्तान देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि परख इशारे देते है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है।
हर सुबह को शुरुआत अलग रंगों कि पहचान देती है हर सौगात को अंदाजों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि अदा देती है हर दास्तान को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि समझ देती है हर परख को कदमों कि अहमियत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश किनारे देते है हर अंदाज को किनारों कि कोशिश देती है।
हर सुबह को शुरुआत अलग रंगों कि पहचान देती है हर सौगात को अंदाजों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर अल्फाज को बदलावों कि आस देती है हर अंदाज को किनारों कि उम्मीद जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद राह देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि कोशिश देती है।
हर सुबह को शुरुआत अलग रंगों कि पहचान देती है हर सौगात को अंदाजों कि आस देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर चट्टान को अलग पहचान कि आस देती है हर मौसम को बदलावों कि परख देती है हर जज्बात को दास्तानों कि सौगात देती है हर अंदाज को कदमों कि राह देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देते है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है।
हर सुबह को शुरुआत अलग रंगों कि पहचान देती है हर सौगात को अंदाजों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर उजाले को अलग रोशनी कि उमंग देती है हर सूरज को उजालों कि कहानी देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर नजारे को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश राह देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है।
हर सुबह को शुरुआत अलग रंगों कि पहचान देती है हर सौगात को अंदाजों कि समझ देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर आवाज को अलग पुकार कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर एहसास को राहों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि रोशनी देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि कोशिश देती है।
हर सुबह को शुरुआत अलग रंगों कि पहचान देती है हर सौगात को अंदाजों कि परख देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर खयाल को अलग उजाले कि रोशनी देती है हर खयाल को अफसानों कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को मौसम कि अहमियत देती है हर अंदाज को किनारों कि कोशिश देती है।
हर सुबह को शुरुआत अलग रंगों कि पहचान देती है हर सौगात को अंदाजों कि उमंग देती है हर अल्फाज को बदलावों कि आस देती है हर नजारे को अलग मौसम कि कहानी देती है हर तलाश को बदलावों कि परख देती है हर किनारे को लहरों कि उम्मीद देती है हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अफसाने को आशाओं कि कोशिश देती है।
हर सुबह को शुरुआत अलग रंगों कि पहचान देती है हर सौगात को अंदाजों कि आस देती है हर पहचान को दिशाओं कि तलाश देती है हर कदम को अलग बदलावों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर समझ को किस्सों कि तलाश देती है हर एहसास को दिशाओं कि कोशिश देती है।
हर सुबह को शुरुआत अलग रंगों कि पहचान देती है हर सौगात को अंदाजों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर दास्तान को अलग आशाओं कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर परख को दिशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर पहचान को दास्तानों कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...