Thursday 27 September 2018

कविता. २४१३. ‌ हर अल्फाज को बदलावों कि पुकार।

                                        हर अल्फाज को बदलावों कि पुकार।
हर अल्फाज को बदलावों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर उम्मीद को खयालों कि लहर देती है हर दिशा को जज्बातों कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि किनारों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत इरादे देते है।
हर अल्फाज को बदलावों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग देती है हर दिशा को दास्तानों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर कदम को बदलावों कि अहमियत इरादे देते है।
हर अल्फाज को बदलावों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर लहर को नदीयां कि कहानी देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को धाराओं कि शुरुआत देती है हर खयाल को आशाओं कि सरगम देती है हर जज्बात को बदलावों कि सुबह देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश इरादे देते है।
हर अल्फाज को बदलावों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि दास्तान देती है हर कोशिश को उजालों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर उजाले को एहसास कि उमंग इरादे देते है।
हर अल्फाज को बदलावों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर सरगम को सन्नाटे कि गूंज देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आस कि पहचान इरादे देते है।
हर अल्फाज को बदलावों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर तलाश को बदलावों के उजाले देती है हर दिशा को दास्तानों कि परख देती है हर अदा को किनारों कि रोशनी देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अदा को एहसास कि तलाश इरादे देते है।
हर अल्फाज को बदलावों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर कदम को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि आस देती है हर आस को आशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर राह को बदलावों कि दिशा इरादे देते है।
हर अल्फाज को बदलावों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उमंग को तरानों कि आवाज देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को परख कि रोशनी देती है हर आस को आशाओं कि तलाश देती है हर दिशा को जज्बातों कि पहचान देती है हर किनारे को नजारों कि पहचान इरादे देते है।
हर अल्फाज को बदलावों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर अदा को दिशाओं कि कोशिश देती है हर पहचान को किनारों कि लहर देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर इरादे देते है।
हर अल्फाज को बदलावों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर लहर को नदीयां कि कहानी देती है हर पहचान को आवाजों कि सरगम देती है हर अंदाज को कदमों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश इरादे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...